logo-image

श्‍योपुर में बोले राहुल गांधी- मौका दीजिए हमें, मध्‍य प्रदेश की सूरत बदलकर रख देंगे

ग्‍वालियर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दाता बंदी छोड़ गुरुद्वारा पहुंचे. ग्वालियर किले पर बने दाता बंदी छोड़ गुरुद्वारा में मत्था टेकने के बाद वह हेलीकॉप्टर से श्योपुर के लिए रवाना हुए. श्‍योपुर में आयोजित जनसभा में राहुल ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी के भाषण के मुख्‍य अंश.

Updated on: 16 Oct 2018, 04:08 PM

ग्‍वालियर:

मध्‍य प्रदेश के अपने दो दिवसीय चुनावी दौरे पर श्‍योपुर पहुंचे कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. जनसभा को संबोधित करते हुए उन्‍होंने जहां मोदी और बीजेपी पर हमला बोला, वहीं शिवराज सरकार की भी खबर ली. राहुल को सुनने आई जनता से कांग्रेस अध्‍यक्ष ने अपील करते हुए कहा कि इस बार कांग्रेस पार्टी का साथ दीजिए, हम मध्य प्रदेश का चेहरा बदलकर दिखा देंगे.

मुख्‍यमंत्री श्‍िावराज सिंह चौहान पर तंज कसते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने 21000 घोषणाएं की हैं. मध्य प्रदेश की जनता के सामने भूख की समस्या है। किसानों की समस्या है और युवाओं के रोज़गार की समस्या है. राहुल ने कहा कि विकास में आखिरी नंबर पर है मध्‍य प्रदेश. पूरा देश इस बात को जानता है.

श्‍योपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री को आड़े हाथों लेते हुए जनता से कहा कि आपने मोदी जी के वादे सुने और उनकी सच्चाई भी देख ली है। मोदी जी ने 2 करोड़ युवाओं को हर साल रोज़गार देने की बात कही थी, किसानों को सही दाम देने की बात की थी। मिल गया?

यह भी पढ़ें ः दिग्‍विजय सिंह बोले, 'मैं बोलता हूं तो कांग्रेस के वोट कट जाते हैं'

नोट बंदी पर राहुल ने कहा कि माताओं-बहनों को वो दिन याद है जब नोटबंदी के समय आपको बैंकों के सामने लाईन में खड़ा किया था? राफेल पर पीएम को घेरते हुए कहा कि मोदी जी ने एचएएल से कांट्रैक्ट छीना और अपने मित्र अनिल अंबानी जी को राफेल हवाई जहाज का कांट्रैक्ट दिया। आपकी जेब से पैसा निकाला और हिंदुस्तान के सबसे अमीर लोगों की जेब में पैसा डाला. 

इससे पहले ग्‍वालियर में राहुल गांधी दाता बंदी छोड़ गुरुद्वारा पहुंचे. ग्वालियर किले पर बने दाता बंदी छोड़ गुरुद्वारा में मत्था टेकने के बाद वह हेलीकॉप्टर से श्योपुर के लिए रवाना हुए. यहां उनके साथ ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया और कमलानाथ भी थे.

सबलगढ़ में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी को युवाओं की आंखों का तारा बताया

मंगलवार शाम राहुल गांधी, ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ सबलगढ़ पहुंचे . सभी नेता दो हैलीकॉप्टर से पहुंचे. यहां ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी को युवाओं के आंखों का तारा और किसानों की उम्‍मीद बताया. सिंधिया ने कहा कि युवा व किसान भाजपा सरकार को उखाड़ फेकेंगे. अन्नदाता की छाती पर गोली चलाने वाला कैसा किसान पुत्र है.