logo-image

नरेंद्र मोदी ने कसा राहुल गांधी पर तंज कहा- जिस पार्टी का नेता ही कंफ्यूज हो, वह पार्टी फ्यूज हो जाती है

इंदौर के लव कुश मैदान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और उसके अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर खूब बरसे. वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में भी PM मोदी के निशाने पर राहुल गांधी रहे.

Updated on: 19 Nov 2018, 07:52 AM

इंदौर/छिंदवाड़ा:

इंदौर के लव कुश मैदान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और उसके अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर खूब बरसे. वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में मोदी ने कहा कि "नामदार (राहुल गांधी) छिंदवाड़ा आते हैं तो कहते हैं कि मुख्यमंत्री आपका होगा और जब ग्वालियर जाते हैं तो ग्वालियर के लोगों से कहते हैं कि आपका मुख्यमंत्री होगा. कांग्रेस के आठ हिस्सों में आठ मुख्यमंत्री के दावेदार हैं." बता दें राज्‍य की 230 सीटों पर 28 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और मतगणना 11 दिसंबर को होगी.

यह भी पढ़ें ः बाप रे बाप ! नेताजी के घर में तो लगा है पैसों का पेड़, 5 साल में कई गुनी बढ़ गई दौलत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छिंदवाड़ा में कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह सबके साथ धोखा देने वाली पार्टी है और उसके खून में ही धोखा है. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के क्रम में यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कमलनाथ के साथ ही कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने कांग्रेस की कार्यशैली में धोखा देने का आरोप लगाते हुए कहा, "वे जो वादे करते हैं, उस पर उनका स्वयं का विश्वास नहीं होता है. यह ऐसी पार्टी है, जो जनता से नहीं, बल्कि नेता से भी धोखा करती है. धोखा करना उनके खून में है, रगों में है, यही कारण है कि देश की जनता उनके एक भी वादे पर भरोसा नहीं करती." छिंदवाड़ा, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ का संसदीय क्षेत्र है.

इंदौर से मालवा और निमाड़ को साधने की कोशिश

वहीं इंदौर के लव कुश मैदान पर मोदी ने एक बार फिर मालवा और निमाड़ के लोगों को दिग्विजय सिंह का कार्यकाल याद दिलाया. वहीं राहुल गांधी पर तंज कसते हुए मोदी ने कहा कि जिस पार्टी का नेता ही कंफ्यूज हो, वह पार्टी फ्यूज हो जाती है . इस चुनावी सभा से मध्य प्रदेश की 66 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी अपनी स्थिति को मजबूत करना चाहती है. 

यह भी पढ़ें ः मंत्रियों वाली सीटों पर इस बार बड़ी संख्‍या में ताल ठोंक रहे निर्दलीय

उन्होंने राहुल पर तंज कसते हुए घोषणा पत्र का मुद्दा उठाया और कहा कि एक बार राज दरबार में किसी ने राहुल गांधी से पूछा की घोषणा पत्र क्या होता है तो उसका जवाब राहुल गांधी ने दिया कि घोषणा पत्र तो घोषणापत्र होता है. मोदी यहीं नहीं रुके उन्होंने करंट से लेकर एलईडी बल्ब तक के मामले में शिवराज और केंद्र सरकार की जमकर तारीफ की. 

यह भी पढ़ें ः सत्‍ता का सेमीफाइनल : क्‍या मन बना रही है संस्‍कारधानी जबलपुर की जनता

मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने मध्य प्रदेश की 7 स्मार्ट सिटी ओं के लिए 23 हजार करोड़ का बजट आवंटित किया है . मोदी ने कांग्रेस पर चुटकी करते हुए कहा कि कोई कांग्रेस का नेता इतनी रकम को कागज पर लिखकर भी दिखा दे तो जानू. इंदौर के लव कुश मैदान में हजारों की संख्या में मोदी की सभा को सुनने लोग पहुंचे. मोदी ने इस दौरान देश में टूरिज्म के बढ़ावे और रोजगार के नाम पर नए युवाओं को साधने की कोशिश भी की.