logo-image

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले, नक्‍सली मौत का खेल खेलते रहे और हमारे भाई-बहन वोट डालते रहे

मध्‍य प्रदेश के अंबिकापुर में चुनावी सभा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्‍तीसगढ़ के बस्‍तर के लोगों की तारीफ में खूब कसीदे गढ़े. उन्‍होंने कहा, चुनाव के दिन जब नक्‍सली मौत का खेल खेल रहे थे तो हमारी आदिवासी भाई-बहन वोट डालने के लिए सब काम छोड़कर बूथों पर लाइन में लगे रहे.

Updated on: 16 Nov 2018, 01:29 PM

अंबिकापुर (मध्‍य प:

मध्‍य प्रदेश के अंबिकापुर में चुनावी सभा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्‍तीसगढ़ के बस्‍तर के लोगों की तारीफ में खूब कसीदे गढ़े. उन्‍होंने कहा, चुनाव के दिन जब नक्‍सली मौत का खेल खेल रहे थे तो हमारी आदिवासी भाई-बहन वोट डालने के लिए सब काम छोड़कर बूथों पर लाइन में लगे रहे. उन्‍होंने कहा, छत्‍तीसगढ़ में पहले चरण के चुनाव में हुई वोटिंग से मैं काफी प्रभावित हूं. लोगों में वोट डालने के लिए उत्‍साह और उमंग देखकर मैं दंग रह गया.

उन्‍होंने कहा, लोकतंत्र के प्रति लोगों की आस्था कितनी गहरी है, यह बस्‍तर में पहले चरण के चुनाव में देखने को मिल गया. सामने मौत के खेल खेले जा रहे थे, बावजूद इसके बस्तर के आदिवासी भाई-बहनों ने मतदान कर सिद्ध कर दिया कि उन्हें नक्सलियों से कोई फर्क नही पड़ता. उंगलियों को काट देने की चुनौती देने वालों को बस्तर के लोगों ने हिम्मत दिखाई. वहां के लोग सम्‍मान के पात्र हैं, बधाई के पात्र हैं. उन्‍होंने अंबिकापुर के लोगों से आह्वान करते हुए कहा, इतना मतदान करो कि बस्‍तर के लोगों की हिम्‍मत को समर्थन मिल जाए.

वचनपत्र में RSS पर हमले से घबराई कांग्रेस, अब कमलनाथ ने पार्टी नेताओं को दे डाली ये 6 नसीहतें

जनता की तारीफ के बाद उन्‍होंने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा, अविभाजित मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने अपना 60 प्रतिशत से ज्यादा चुनावी वादा कभी पूरा नही किया. छत्तीसगढ़ के गठन के समय कांग्रेस की सरकार थी, लेकिन कांग्रेस ने क्‍या किया. कांग्रेस की चार पीढ़ी ने क्या किया, इसका भी जवाब मिलना चाहिए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, उनको लगता है कि अंग्रेज कांग्रेस के नाम देश करके गए थे, अब यह देखकर आंसू बहाते हैं कि एक चायवाला प्रधानमंत्री बन गया है. उन्‍होंने कांग्रेस को चुनौती देते हुए कहा, कांग्रेस सिर्फ 5 साल के लिए पार्टी से बाहर का अध्यक्ष बनाकर दिखाए, मैं मान लूंगा. कांग्रेस के चेलों ने नोटों को छुपाकर रखा था, लेकिन नोटबंदी ने उनकी हालत खराब कर दी.

आज मध्‍य प्रदेश के शहडोल में था पीएम नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी का कार्यक्रम, अब मोदी ही करेंगे रैली, जानें क्‍यों?

विकास कार्यों का जिक्र करते हुए उन्‍होंने कहा, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अकेले सरगुजा जिले में 22 हज़ार परिवारों को मकान की चाभी दी गई है. कांग्रेस की सरकार ने कभी इतना विकास पूरे प्रदेश में नही किया, सिर्फ़ नोट बिस्तर के नीचे रखने का काम किया.