MP चुनाव : स्कूली बच्चों का हुआ प्रचार-प्रसार में उपयोग, दो को कारण बताओ नोटिस जारी

मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में चुनावी रैली के दौरान स्कूली बच्चों का इस्तेमाल प्रचार-प्रसार के रूप में करने के आरोप में दो लोगों को जिलाधिकारी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

News State Bureau  |   Updated On : October 12, 2018 11:27 PM
मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश

भोपाल:  

मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में चुनावी रैली के दौरान स्कूली बच्चों का इस्तेमाल प्रचार-प्रसार के रूप में करने के आरोप में दो लोगों को जिलाधिकारी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है. कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री तरुण कुमार पिथोड़े के निर्देशानुसार विधानसभा निर्वाचन-2018 की आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर नूतन बाल विद्या मंदिर उच्च्तर माध्यमिक विद्यालय सीहोर के प्राचार्य और जलज छोकर को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया गया है।

अनुविभागीय अधिकारी सीहोर वरुण अवस्थी ने जानकारी देते हुये बताया कि गुरुवार 11 अक्टूबर को जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान उपयोग में लाये गये रथों में स्कूली बच्चों का प्रचार-प्रसार के लिये उपयोग किया गया था।

जानकारी के अनुसार, बच्चों के हाथ में राजनैतिक पोस्टर, बैनर आदि थे जो कि आदर्श आचार संहिता का स्पष्ट उल्लंघन है। संबंधितों को शनिवार तक अनुविभागीय अधिकारी सीहोर के समक्ष जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये हैं. आदेश का पालन नहीं करने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद राज्य में आचार संहिता लागू हो गई है. मध्य प्रदेश में कुल 230 विधानसभा सीट है. साल 2013 विधानसभा में यहां बीजेपी को कुल 165 सीटों पर जीत हासिल हुई थी जबकि कांग्रेस को मात्र 58 सीटों से संतोष करना पड़ा था. इसके अलावा अन्य को 3 सीट और बीएसपी (बहुजन समाज पार्टी) को 4 सीटों पर विजय मिली थी.

और पढ़ें : #MeToo : महिला पत्रकार इतनी मासूम नहीं कि उनका गलत इस्तेमाल हो सके- बीजेपी नेता

बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में 12 और 20 नवंबर को चुनाव होंगे. वहीं मध्यप्रदेश और मिजोरम में 28 नवंबर को चुनाव होंगे. इसके अलावा राजस्थान और तेलंगाना में एक ही दिन सात दिसंबर को मत डाले जाएंगे. सभी राज्यों के चुनाव नतीजे 11 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे.

First Published: Friday, October 12, 2018 11:19 PM

RELATED TAG: Mp Election, Sehore, Show Cause Notice, Assembly Election, Madhya Pradesh, Hindi News,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो