logo-image

Madhya Pradesh Election Result 2018: कांग्रेस ने राज्यपाल से सरकार बनाने के लिए समय मांगा

कांग्रेस के मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने बताया कि कांग्रेस ने राज्यपाल को पत्र भेजकर सरकार बनाने का अपना दावा पेश करने के लिए समय मांगा है.

Updated on: 11 Dec 2018, 11:38 PM

भोपाल:

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों में बहुमत से तीन सीट कम कांग्रेस सरकार बनाने का दावा पेश करने की तैयारी में है. पार्टी ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को पत्र लिखकर समय मांगा है. राज्य में मतगणना का दौर मंगलवार की देर रात तक जारी रहा. कांग्रेस 114 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, वहीं बीजेपी 109 सीटों पर अटकी है. सरकार बनाने में सक्षम होने का दावा करते हुए कांग्रेस ने राज्यपाल को पत्र लिखकर समय मांगा है.

कांग्रेस के मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने बताया कि कांग्रेस ने राज्यपाल को पत्र भेजकर सरकार बनाने का अपना दावा पेश करने के लिए समय मांगा है. राज्यपाल की ओर से देर रात या सुबह का समय मिलता है तो उसी समय पर कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मुलाकात कर अपना दावा पेश करेगा.

कांग्रेस के राज्यपाल से समय मांगने पर बीजेपी के जनरल सेक्रटरी वीडी शर्मा ने कहा, 'कांग्रेस जल्दी में है, अभी फाइनल रिजल्ट नहीं आया है. उन्हें इंतजार करना चाहिए, जब आखिरी नतीजे आएंगे तो बीजेपी को बहुमत मिलेगा.'

वहीं कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि पार्टी ने विजयी उम्मीदवारों की बुधवार को भोपाल में बैठक बुलाई है. इस बैठक में विधायकों की उपस्थिति में कांग्रेस अगली रणनीति तय करेगी.