BREAKING NEWS
  • दिल्ली: कश्मीरी अलगाववादी नेता मोहम्मद हसन को पाक हाई कमीशन के पास से गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर- Read More »
  • यासीन मलिक की पार्टी जेकेएलएफ पर सरकार ने लगाई रोक- Read More »
  • SAFF Womens Championship 2019: महिला फुटबाल टीम ने 5वीं बार जीता सैफ कप, नेपाल को 3-1 से हराया- Read More »

मध्‍य प्रदेश चुनाव: बीजेपी को अब सहना ही पड़ेगा ' कांग्रेस का गुस्‍सा ', चुनाव आयोग ने दिया ये फैसला

News State Bureau  |   Updated On : November 07, 2018 09:15 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

भोपाल:  

मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार के बीच 'गुस्सा आता है' वाले कांग्रेस के विज्ञापन पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) द्वारा दर्ज कराई गई आपत्ति को चुनाव आयोग ने खारिज कर दिया है. बीजेपी ने आपत्‍ति दर्ज कराते हुए कही थी कि कांग्रेस ने सीधे तौर पर मुख्यमंत्री पर हमला किया है, जो आचार संहिता के खिलाफ है.

यह भी पढ़ें ः वो नारे जिनके चलते चली गईं सरकारें, आप भी जानें कितना था इनका असर

कांग्रेस की मीडिया विभाग की प्रभारी शोभा ओझा ने कहा कि यह विज्ञापन राज्य की स्थिति को बयां करने वाला है. महिलाएं असुरक्षित हैं, किसान आत्महत्या कर रहा है, युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है, यही तो है इस विज्ञापन में. बीजेपी की शिकायत को आयोग ने खारिज कर दिया है.

यह भी पढ़ें ः मध्‍य प्रदेश में बीजेपी से कांग्रेस के दोगुने आपराधिक उम्मीदवार, करोड़पतियों पर लगाया दांव

आयोग ने बीजेपी की आपत्ति को खारिज करते हुए कांग्रेस के विज्ञापनों, 'गुस्सा आता है' और 'मामा तो गयो रे' के प्रसारण की इजाज़त दे दी है. आयोग के फैसले के बाद अब ये दोनोंं विज्ञापन दिखाए जा सकेंगे. बीजेपी की आपत्ति के बाद कांग्रेस के इन विज्ञापनों पर आयोग ने रोक लगा दी थी. कांग्रेस ने आयोग के फैसले के खिलाफ मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी की अध्यक्षता वाली कमेटी में अपील की थी और अब कमेटी ने ये फैसला दिया है.

आयोग ने पहले कहा था कि वीडियो में व्यक्तिगत आरोप लगाने का काम हो रहा है. दिवाली के वीडियो विज्ञापन के प्री-सर्टिफिकेशन ना होने पर कांग्रेस भड़क उठी थी. उसका कहना था कि चुनाव आयोग, विज्ञापनों को मंज़ूरी देने में भेदभाव कर रहा है. कांग्रेस के मुताबिक, जिस विज्ञापन को आयोग ने पहले मंज़ूरी दी, उसे बाद में निरस्त करना कई सवाल खड़े करता है. दिवाली पर लोगों को शुभकामना देना तो परंपरा का हिस्सा है.

First Published: Wednesday, November 07, 2018 08:10 AM

RELATED TAG: Bjp Objection, Congress, Appeal Rejected, Madhya Pradesh Election, Assembly Election 2018, Gussa Ata Hai, Mama To Gayo Re,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

News State ODI Contest
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो