logo-image

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: 80 सीटों पर कांग्रेस ने तय किए उम्‍मीदवारों के नाम

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने 80 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए हैं. दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगाई गई, लेकिन कांग्रेस ने उम्‍मीदवारों के नामों की सूची फिलहाल जारी नहीं की है.

Updated on: 18 Oct 2018, 08:54 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने 80 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए हैं. दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगाई गई, लेकिन कांग्रेस ने उम्‍मीदवारों के नामों की सूची फिलहाल जारी नहीं की है. स्‍टार प्रचारकों की सूची से गायब और अपने बयानों से पार्टी की मुश्किलें बढ़ाने वाले दिग्विजय सिंह के नई भूमिका पर भी चर्चा हुई है. 

यह भी पढ़ें: टिकट वितरण में राहुल गांधी की बात नहीं मान रहे कमलनाथ

पार्टी में साइड लाइन हो चुके दिग्विजय सिंह की पार्टी में नई भूमिका को लेकर भी आज कोई फैसला हो सकता है. दिग्विजय कांग्रेस में अपनी उपेक्षा को कई बार जाहिर कर चुके हैं. इस चुनावी मौसम में दिग्विजय के बयान से भाजपा को कांग्रेस पर हमला करने का मौका मिल गया है और अब पार्टी अब इस मुद्दे पर डैमेज कंट्रोल में जुट गई है. 

दागी उम्मीदवारों को लेकर कांग्रेस की नई गाइडलाइन 

दागी उम्मीदवारों के बारे में सु्प्रीम कोर्ट ने जो गाइड लाईन जारी की है उसके हिसाब से इस न्ई‍ गाइड लाइन पर कांग्रेस नए नियम बनाएगी. पार्टी ने चुनाव आयोग के आपराधिक प्रकरण के मामलों पर प्रत्याशियों के अखबार और इलेक्ट्रानिक मीडिया में जानकारी देने के निर्देश पर नियम बनाने की तैयारी कर ली है, ताकि एन चुनाव में किसी तरह का नुकसान न झेलना पड़े.