logo-image

Madhya Pradesh Election Result 2018: मंडला विधानसभा सीट पर इस पार्टी का रहा दबदबा

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच दिनभर चली कांटे की टक्कर में देर रात तक तस्वीर पर धुंधलका छाया रहा. बीजेपी और कांग्रेस की 111-111 सीटों पर बढ़त बनी हुई है.

Updated on: 11 Dec 2018, 09:41 PM

नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच दिनभर चली कांटे की टक्कर में देर रात तक तस्वीर पर धुंधलका छाया रहा. बीजेपी और कांग्रेस की 111-111 सीटों पर बढ़त बनी हुई है. 13 सीटें ऐसी हैं, जिन पर उम्मीदवार 1,000 मतों से कम की बढ़त पर है और ये ही सीटें सरकार किसकी बनेगी, तय करेंगी. राज्य में रात साढ़े आठ बजे तक मतगणना का दौर जारी रहा, 230 सीटों में मतगणना में कांग्रेस और बीजेपी 111-111 सीटों पर आगे बनी हुई है, अभी तक जो नतीजे घोषित हुए हैं, उसमें बीजेपी को 29 स्थानों और कांग्रेस को 27 स्थानों पर जीत दर्ज की है. दूसरी ओर कांग्रेस 84 और बीजेपी 82 सीटों पर आगे है.

वहीं मंडला जिले की तीनों विधानसभा के अधिकृत चुनाव परिणाम देर शाम घोषित कर दिए गए थे. मंडला विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी देवसिंह सैयाम, बिछिया विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी नारायण सिंह पट्टा, निवास विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. अशोक मर्सकोले विजयी घोषित किए गए है.

शासकीय पॅालिटिक्नीक कॉलेज में सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू की गई थी. मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच में रहा, कुछ हद तक गौडवाना गणतंत्र पार्टी दिखाई दे रही थी. वहीं अन्य दल और निर्दलीयों की स्थिति ठीक नहीं रही. मंडला विधानसभा से कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा यहां से विधायक संजीव उईके चुनाव हारे है.

बिछिया विधानसभा से बीजेपी आदिवासी वित्त विकास निगम अध्यक्ष शिवराज शाह चुनाव हारे. वहीं निवास विधानसभा से राष्ट्रीय नेता फग्गन सिंह कुलस्ते के अनुज रामप्यारे कुलस्ते जो की तीन बार से लगातार बीजेपी विधायक रहें है, उन्हें भी हार का सामना करना पड़ा. बीजेपी को बिछिया और निवास विधानसभा मे करारी हार मिली है.

और पढ़ें: मानसून सत्र में आंख मारी, शीत सत्र में नींद उड़ाई

निवास विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. अशोक मर्सकोले 29 हजार 243 मतों से जीते तो वहीं बिछिया विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी नारायण सिंह पट्टा 21 हजार 388 मतों से विजयी रहे.

इन दोनों विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशियों ने लम्बी लीड से चुनाव जीता है. मंडला विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी देवसिंग सैयाम 11 हजार 820 मतों से विजयी रहें.