logo-image

MP Election: कमलनाथ का दावा, 140 सीटें जीतेगी कांग्रेस, गुजरात में हुई ग़लती से बहुत कुछ सिखा

मध्‍य प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष कमलनाथ अपने गुरुवार को अपने सभी उम्‍मीदवारों को संबोधित करते हुए कहा कि ये चुनाव भाजपा और कांग्रेस की बीच नहीं है .

Updated on: 07 Dec 2018, 02:52 PM

भोपाल:

मध्‍य प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष कमलनाथ अपने गुरुवार को अपने सभी उम्‍मीदवारों को संबोधित करते हुए कहा कि  ये चुनाव BJP और कांग्रेस की बीच नहीं है . ये चुनाव में जनआक्रोश था .एक जोश था की इस सरकार को कैसे रवाना किया जा सके . BJP के बड़े चेहरे हारेंगे .मेरा अनुभव 40 साल का है .मैंने पहले कहा था की 140 सीटें आएंगीं .मैंने कोई लॉटरी नहीं निकाली थी .मैंने पूरे प्रदेश में घूम कर पता किया. गुजरात में हुई गलती से मैंने बहुत कुछ सिखा. हर वर्ग को हमने जोड़ा. BJP ने ख़ूब पैसे का इस्तेमाल किया इस चुनाव मेंऔर इसी व्यवस्था में परिवर्तन की ज़रूरत है.सोच बदलेंगे तभी परिवर्तन होगा.

यह भी पढ़ें: Exit Poll: 7 दिसंबर को News Nation पर विधानसभा चुनावों का लाइव एग्जिट पोल

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से मैदान में उतरने वाले 229 उम्मीदवारों की गुरुवार को राजधानी के मानस भवन में बैठक बुलाई गई. इस बैठक में उम्मीदवारों को मतगणना के दौरान विशेष तौर पर सतर्क रहने के निर्देश और विशेषज्ञों द्वारा अन्य दिशा-निर्देश दिए गए. कांग्रेस प्रदेश कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, राज्य में कांग्रेस ने 230 विधानसभा क्षेत्रों में से 229 में अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. इन सभी उम्मीदवारों को मतगणना की ट्रेनिंग दी गई. वहीं बैठक में शामिल अरुण यादव ने कहा हमारी पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता और ख़ुद राहुल गांधी CM का नाम तय करेंगे .

यह भी पढ़ेंः जानिये चुनाव नतीजों के कितने करीब थे 2013 के Exit Poll

कांग्रेस के अनुसार, इस बैठक में सभी उम्मीदवारों को मतगणना के दौरान विशेष तौर पर सजग और सतर्क रहने को कहा गया ताकि परिणामों में किसी तरह की गड़बड़ी न की जा सके. इस बैठक में मौजूद विशेषज्ञों द्वारा उम्मीदवारों को तकनीकी पहलुओं से भी अवगत कराया गया. गौरतलब है कि राज्य में मतदान के बाद से ईवीएम में गड़बड़ी के कांग्रेस की ओर से आरोप लगाए जा रहे हैं, वहीं स्ट्रांग रूम के बाहर उम्मीदवार और उनके समर्थक टेंट लगाकर डेरा डाले हुए हैं. मतगणना में कांग्रेस अब किसी तरह की चूक नहीं करना चाहती है. राज्य में 28 नवंबर को मतदान हुआ है और 11 दिसंबर को मतगणना होने वाली है. नतीजों से पहले कांग्रेस पूरी तरह सतर्कता बरत रही है.