logo-image

मध्य प्रदेश में बोले योगी आदित्यनाथ, कांग्रेस को अली मुबारक, हमारे लिए बजरंग बली पर्याप्त

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टियों का प्रचार चरम पर है. भोपाल में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बीजेपी के लिए वोट मांगने पहुंचे. यहां रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर जमकर हमला किया.

Updated on: 24 Nov 2018, 05:51 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टियों का प्रचार चरम पर है. भोपाल में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बीजेपी के लिए वोट मांगने पहुंचे. यहां रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर जमकर हमला किया. योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'कमलनाथ जी का एक बयान मैं पढ़ रहा था, उन्होंने कहा कि हमें एसटी/एससी का वोट नहीं चाहिए, कांग्रेस को केवल मुस्लिमों का वोट चाहिए. कमलनाथ जी आपकों ये अली मुबारक, हमारे लिए बजरंगबली पर्याप्त होंगे.'

गौरतलब है कि अभी हाल ही में कांग्रेस नेता कमलनाथ का एक कथित वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वो कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि एससी-एसटी का वोट तो बीजेपी को भी मिलता है, हमें तो 90 प्रतिशत वोट मुसलमानों के चाहिए. वो ये कहते हुए नजर आ रहे थे कि मुस्लिम कांग्रेस के वोट बैंक हैं, अगर इससे कम वोट मिलेगा तो कांग्रेस को नुकसान होगा.

और पढ़ें : राहुल गांधी ठहरे परदेशी साथ क्या निभाएंगे, काम तो मामा ही आएंगे : शिवराज सिंह

मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को वोटिंग होगी और 11 दिसंबर को मतगणना होगी. मध्य प्रदेश में 52 जिले हैं, जिनमें कुल 230 विधानसभा सीटें हैं. एक सीट और है, जिस पर किसी को मनोनीत करने का अधिकार राज्यपाल के पास होता है.पिछले चुनाव में बीजेपी सत्ता की कुर्सी पर विराजमान हुई थी, बीजेपी के खाते में 166 सीटें हैं, कांग्रेस के खाते में 57 सीटें हैं और अन्य के खाते में 8 सीटें हैं.