logo-image

मध्‍य प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष कमलनाथ की इन दिनों उड़ी हुई है नींद, जानें क्‍यों

मध्‍य प्रदेश में इस समय चुनावी परा चढ़ा हुआ है. कांग्रेस के वचन पत्र पर सियासी घमासान जारी है. RSS को बैन करने वाली बात पर कांग्रेस इस समय बैकफुट पर है वहीं मध्‍य प्रदेश कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ को इन दिनों नींद नहीं आ रही है, उन्‍होंने इसकी जो वजह बताई वह चौंकाने वाली है.

Updated on: 12 Nov 2018, 02:37 PM

भोपाल:

मध्‍य प्रदेश में इस समय चुनावी परा चढ़ा हुआ है. कांग्रेस के वचन पत्र पर सियासी घमासान जारी है. RSS को बैन करने वाली बात पर कांग्रेस इस समय बैकफुट पर है वहीं मध्‍य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को इन दिनों नींद नहीं आ रही है, उन्‍होंने इसकी जो वजह बताई वह चौंकाने वाली है.

यह भी पढ़ें ः वचनपत्र पर सियासी तूफान, पात्रा बोले-कांग्रेस का एक ही नारा,' मंदिर नहीं बनने देंगे, शाखा नहीं लगने देंगे'

सरकारी परिसरों में संघ की शाखा पर प्रतिबंध पर कमलनाथ ने सफाई देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी और मैंने कभी नहीं कहा कि हम संघ पर प्रतिबंध लगाएंगे. उन्‍होंने सवाल उठाया कि उमाभारती जब मुख्यमंत्री थी, बाबूलाल गौर जब मुख्यमंत्री थे तब क्या ये आदेश लागू था. हमने केंद्र सरकार की बात दुहरायी है.संघ को शाखाएं लगाने की पूरी छुट है. केवल सरकारी परिसरों पर प्रतिबंध लगाने की बात हमने की है.

यह भी पढ़ें ः RSS को लेकर पी चिदंबरम का बड़ा बयान, कांग्रेस के वचनपत्र को बताया सही कदम

आदिवासी इलाकों में बच्चों को संघ में जबरदस्ती जोड़ा जाता है. आदिवासी इलाकों के बच्चों ने मांग की थी,वचन पत्र में यह बिंदु गलती से नहीं है, हमने सोच समझकर कर जोड़ा है.
राम मंदिर के मुद्दे पर बीजेपी गुमराह करती है.

यह भी पढ़ें ः 'हमारा वचन ही है शासन' की राह पर कांग्रेस, वचनपत्र में बेरोजगारों को 10 हजार और बेघरों को 2.5 लाख देने का वादा

मुझे नींद इसलिए नहीं आती है क्योंकि बीजेपी के बड़े नेता मुझे खूब फ़ोन करते हैं.11 दिसम्बर की शाम को बताउंगा कि कौन कौन मुझे फ़ोन करता है. बागी नेताओ पर कहा कि हम बागी साथियों को को मनाएंगे। हमने वचन पत्र में विधान परिसद बनाने की बात भी कही है।