कांग्रेस की छठी लिस्ट जारी, CM शिवराज के खिलाफ अरुण यादव को उतारा, बीजेपी ने भी निकाली चौथी सूची

मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की छठी सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में सात उम्मीदवारों के नाम हैं.

News State Bureau  |   Updated On : November 09, 2018 09:09 AM
CM शिवराज के खिलाफ कांग्रेस ने अरुण यादव को उतारा

CM शिवराज के खिलाफ कांग्रेस ने अरुण यादव को उतारा

नई दिल्ली:  

मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की छठी सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में सात उम्मीदवारों के नाम हैं. खास बात यह है कि मध्य प्रदेश कांग्रेस कमिटी के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव को पार्टी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ चुनाव में उतारा है. इस लिस्ट में जतारा सीट को लोकतांत्रिक जनता दल के लिए छोड़ दिया गया है. कांग्रेस द्वारा जारी की गई छठी लिस्ट में इंदौर-एक से प्रीती अग्निहोत्री की जगह संजय शुक्ला को टिकट दी गई है. इंदौर-2 से मोहन सिंह सेंगर , इंदौर पांच से सत्यनारायण पटेल को टिकट दी गई है. मानपुर (अनुसूचित जाति) से तिलक राज सिंह की जगह ज्ञानवती सिंह और रतलाम (अनुसूचित जनजाति) से लक्षमण सिंह डिंडोर की जगह थावर लाल भूरिया को मौका दिया गया है.

और पढ़ें: मध्य प्रदेश चुनाव| कांग्रेस ने 16 उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट जारी की, सरताज सिंह को होशंगाबाद से मिली टिकट

इससे पहले कांग्रेस की जारी हुई पांचवी लिस्ट में बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए सरताज सिंह को होशंगाबाद विधानसभा सीट से टिकट मिली है. सरताज सिंह मध्य प्रदेश में मंत्री रह चुके हैं. इससे पहले पार्टी ने दिवाली के दिन 27 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की थी. पार्टी अब तक 227 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. पहली सूची में 155, दूसरी में 16, तीसरी में 13 और चौथी सूची में 27 उम्मीदवारों की घोषणा की गई थी. अब 3 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का खुलासा होना बाकी है.

मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को एक चरण में मतदान होने हैं वहीं चुनाव के नतीजे अन्य राज्यों के वोटों की गिनती के साथ 11 दिसंबर को घोषित होंगे. मध्य प्रदेश में कुल 230 विधानसभा सीट हैं.

बीजेपी ने जारी की चौथी लिस्ट

वहीं बीजेपी ने भी चौथी लिस्ट जारी की है, जिसमें सात प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है. पवई से प्रह्लाद लोधी, पन्ना से बृजेन्द्र सिंह , लखनादौन (अनुसूचित जनजाति) से विजय उइके , सोनी-मालवा से प्रेम शंकर वर्मा , भोपाल उत्तर से फातिमा रसूल सिद्दकी, महिदपुर से बहादुर सिंह चौहान और गरोठ से देवीलाल धकार को टिकट मिला है

इस लिस्ट में पन्ना सीट से बीजेपी नेता कुसुम मेहदेले का पत्ता कटा हुआ नज़र आया. मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री और बीजेपी नेता कुसुम महदेले की जगह पन्ना से बृजेन्द्र सिंह को मौका मिला है. कुसुम महदेले पन्ना से मौजूदा विधायक हैं.

First Published: Thursday, November 08, 2018 10:52 PM

RELATED TAG: Madhya Pradesh Assembly Elections 2018, Shivraj Singh Chouhan, Arun Yadav, Congress, Bjp,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो