logo-image

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की कौन सी छवि लोगों को है पसंद #NNOpinionPoll

News Nation और News State MP Chhattisgarh ने भी लोगों के बीच जाकर एक सर्वे किया. हमारे रिपोर्टरों ने ग्राउंड जीरो पर जाकर लोगों से उनके मन की बात टटोली.

Updated on: 10 Oct 2018, 08:55 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में कुछ ही दिनों में चुनाव होने हैं. कई चैनलों ने चुनावी राज्य में अपना-अपना सर्वे किया है. News Nation और News State MP Chhattisgarh ने भी लोगों के बीच जाकर एक सर्वे किया. हमारे रिपोर्टरों ने ग्राउंड जीरो पर जाकर लोगों से उनके मन की बात टटोली. एक प्रश्न हमने यह भी पूछा. जैसा कि सभी जानते हैं कि बीजेपी नेता और राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान की कई छवियां हैं. हमने लोगों से पूछा कि आप उन्हें किस तरह से देखते हैं ? 

शिवराज सिंह चौहान की कई छवियां हैं , आप उन्हें किस तरह से देखते हैं ?           

मामा शिवराज- 37 प्रतिशत

पांव पांव वाले भैया- 7 प्रतिशत     

किसान के बेटे- 8 प्रतिशत        

कुशल प्रशासक- 9 प्रतिशत        

इनमें से कोई भी नहीं- 22        

कह नहीं सकते- 17       

बता दें कि मध्य प्रदेश में कुल 230 विधानसभा सीट है. साल 2013 विधानसभा में यहां बीजेपी को कुल 165 सीटों पर जीत हासिल हुई थी जबकि कांग्रेस को मात्र 58 सीटों से संतोष करना पड़ा था. इसके अलावा अन्य को 3 सीट और बीएसपी (बहुजन समाज पार्टी) को 4 सीटों पर विजय मिली थी. बता दें कि मध्य प्रदेश की 230 और मिजोरम की 40 विधानसभा सीटों के लिये एक ही चरण में 28 नवंबर को मतदान होगा. इसके लिये दो नवंबर को अधिसूचना जारी की जायेगी.

नामांकन की अंतिम तारीख नौ नवंबर, नामांकन पत्रों की जांच 12 नवंबर और नामांकन पत्र वापसी की अंतिम तारीख 14 नवंबर तय की गयी है. यहां भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सत्ता में है. शिवराज सिंह चौहान 30 नवंबर 2005 के बाद से अब तक तीन बार बीजेपी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री बन चुके हैं.