logo-image

गुरुद्वारे में राहुल गांधी ने दान के लिए निकाला 500 का नोट, फिर जेब में रख लिया

मध्य प्रदेश के दो दिवसीय दौर पर गए राहुल गांधी मंदिरों मे जहां पूजा अचर्ना की वहीं, गुरुद्वारे में मत्‍था भी टेका. मंगलवार को ग्वा‍लियर के गुरुद्वारा 'दाताबंदी छोड़' में माथा टेकने पहुंचे राहुल गांधी के साथ एक दिलचस्प वाकया देखने मिला.

Updated on: 17 Oct 2018, 01:38 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के दो दिवसीय दौर पर गए राहुल गांधी मंदिरों मे जहां पूजा अचर्ना की वहीं, गुरुद्वारे में मत्‍था भी टेका. मंगलवार को ग्वा‍लियर के गुरुद्वारा 'दाताबंदी छोड़' में माथा टेकने पहुंचे राहुल गांधी के साथ एक दिलचस्प वाकया देखने मिला. यहां राहुल नेदान के लिए निकाले 500 के नोट फिर वापस जेब में रख लिया.

मध्य प्रदेश के एक स्थानीय अखबार के मुताबिक, गुरुद्वारा 'दाताबंदी छोड़' में माथा टेकने के बाद राहुल ने गुरुद्वारे के गुल्लक (दानपेटी) में पैसे डालने के लिए 500 रुपये का नोट निकाल लिया था. लेकिन उनके पीछे खड़े सांसद ज्योतिरादित्य सिंध्‍िाया ने उन्हें आचार संहिता ताकीद करते हुए ऐसा नहीं करने को कहा तो राहुल ने तुरंत नोट वापस जेब में रख लिए.

यह भी पढ़ें ः यूं ही नहीं मंदिरों की शरण में राहुल गांधी, मध्‍य प्रदेश की 109 सीटों पर 8 बड़े धर्मस्थलों का प्रभाव

बता दे ं कि मंगलवार को ग्‍वालियर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दाताबंदी छोड़ गुरुद्वारा पहुंचे थे. ग्वालियर किले पर बने दाता बंदी छोड़ गुरुद्वारा में मत्था टेकने के बाद वह श्‍योपुर में आयोजित जनसभा को भी संबोधित किया था. मध्य प्रदेश के अपने दौरे की शुरुआत करते हुए राहुल ने सोमवार को दतिया के पीतांबरा पीठ में पूजा-अर्चना की थी. उनके साथ कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी थे.