logo-image

जीजा बीजेपी से सीएम, साले के सिर पर कांग्रेस का 'हाथ'

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 29 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की है. इस सूची में 27 नए नाम हैं. दो प्रत्याशियों को बदल दिया गया है, जिनकी घोषणा पहले हो चुकी थी. हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के साले संजय सिंह का नाम भी इस लिस्‍ट में है.संजय वारासिवनी से कांग्रेस प्रत्‍याशी के रूप में ताल ठोकेंगे.

Updated on: 08 Nov 2018, 08:08 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 29 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की है. इस सूची में 27 नए नाम हैं. दो प्रत्याशियों को बदल दिया गया है, जिनकी घोषणा पहले हो चुकी थी. हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के साले संजय सिंह का नाम भी इस लिस्‍ट में है.संजय वारासिवनी से कांग्रेस प्रत्‍याशी के रूप में ताल ठोकेंगे. 

पार्टी अब तक 211 नाम तय कर चुकी है. पहली सूची में 155, दूसरी में 16 और तीसरी में 13 उम्मीदवारों की घोषणा की थी.अभी भी 19 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का खुलासा होना बाकी है.भोपाल की गोविंदपुरा और हुजूर विधानसभा के साथ इंदौर की पांच सीट पर पेंच अभी फंसा हुआ है. कांग्रेस ने इन सीटों पर प्रत्याशी घो‌‌षित नहीं किए हैं.जिन 2 सीटों पर उम्‍मीदवारों को बदला गया है उनमें बुरहानपुर व सिरोंज का नाम है. से बुरहानपुर से हामिद काजी का टिकट काटकर रवींद्र महाजन को और सिरोंज से अशोक त्यागी की जगह मसर्रत शाहिद को चुनाव मैदान में पार्टी उतार रही है.

यह भी पढ़ें ः टोना-टोटके के भरोसे सत्‍ता बचाने की जुगत में बीजेपी, कुर्सी के लिए नींबू-मिर्च के सहारे कांग्रेस

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना के भाई संजय सिंह वारासिवनी से टिकट मांग रहे थे. बीजेपी में दाल नहीं गलने के बाद संजय ने कांग्रेस का दामन थाम लिया. बीजेपी ने वारासिवनी से वर्तमान विधायक योगेन्द्र निर्मल पर भरोसा जताते हुए उन्‍हें अपना उम्‍मीदवार घोषित कर दिया है. बता दें संजय सिंह की नीलाक्ष इंफ्रास्ट्रक्चर नाम की कंपनी है. मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में नीलाक्ष इंफ्रास्ट्रक्चर के कई प्रोजेक्ट चल रहे हैं. कांग्रेस ने उन पर फर्जी दस्तावेजों के सहारे ठेकेदार के रूप में पंजीयन कराने का आरोप लगाया था.