logo-image

Election Result के पहले ही MP में कांग्रेस सरकार, कमलनाथ बने CM, कांग्रेसियों ने लगाया पोस्‍टर

एग्‍जिट पोल के बाद कांग्रेसी इतने उत्‍साहित हैं कि मध्‍य प्रदेश में सरकार बनने और सीएम के रूप में कमलनाथ के पोस्‍टर लगा दिए हैं.

Updated on: 10 Dec 2018, 03:13 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Election Result), राजस्थान (Rajasthan Election Result 2018), छत्तीसगढ़ (CG election result), मिजोरम (Mizoram election results) और तेलंगाना (Telangana election results) विधानसभा चुनाव का परिणाम 11 दिसंबर को आएगा. एग्‍जिट पोल के बाद कांग्रेसी इतने उत्‍साहित हैं कि मध्‍य प्रदेश में सरकार बनने और सीएम के रूप में कमलनाथ के पोस्‍टर लगा दिए हैं. राजधानी भोपाल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने PCC के बाहर ऐसा पोस्टर लगाया है जिसमें लिखा गया है की कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार का अभिनंदन.

मध्य प्रदेश के चुनावी नतीजे आने में अब कुछ घंटो का समय बाक़ी है . मगर कांग्रेस के कार्यकर्ता अति उत्साह में दिखाई दे रहे हैं . कांग्रेस नेता शहरयार खान ने एक बार फ़िर PCC दफ़्तर के बाहर एक पोस्टर लगाया . शहरयार का कहना है की जीत कांग्रेस की ही होगी .वही वो ख़ुद चाहते है की मुख्य मंत्री कमलनाथ बनें .

वहीं कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने एक बार फिर दावा किया है कि राज्य में कांग्रेस को बहुमत मिलना तय है और मुख्यमंत्री कौन होगा, यह मतगणना के बाद साफ हो जाएगा.कमलनाथ ने सोमवार को पत्रकारों से कहा, "मैं पिछले तीन माह से राज्य में 140 सीट पर कांग्रेस के जीतने की बात कहता आया हूं और अब भी उस पर कायम हूं.मंगलवार को मतगणना से यह बात सामने आ जाएगी।"

यह भी पढ़ेंः बीजेपी के इस सांसद ने कहा MP में पार्टी हारती है तो उसके जिम्मेदार होंगे शिवराज सिंह चौहान

कांग्रेस में मुख्यमंत्री के उम्मीदवार को लेकर पूछे गए सवाल पर कमलनाथ ने कहा, "मतगणना के बाद यह साफ हो जाएगा कि मुख्यमंत्री कौन होगा।" भाजपा के पूर्व सांसद रघुनंदन शर्मा द्वारा एग्जिट पोल के आधार पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लेकर दिए गए बयान पर कमलनाथ से जब पूछा गया कि क्या जीत का श्रेय लेने के साथ शिवराज को हार का भी दोष लेना चाहिए, तो उन्होंने कहा, "यह भाजपा का मामला है, वे ही अपनी बात कहें।"

यह भी पढ़ेंः Election Result के लिए इस बार करना होगा लंबा इंतजार, चुनाव आयोग का ये है निर्देश

रघुनंदन शर्मा ने एग्जिट पोल के बाद कहा था कि एग्जिट पोल से इतना तो साफ हो गया है कि नतीजे हमारी इच्छा के अनुसार नहीं आ रहे है.मुख्यमंत्री चौहान अगर जीत का श्रेय लेते हैं तो अगर हार होती है तो उसका दोष भी उन्हें ही लेना चाहिए.

CM के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने यह कहा था

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Madhavrao Scindia) ने मध्य प्रदेश में गुटबाजी की बात को खारिज कर दिया और उन्होंने साफ कहा कि पार्टी की मध्य प्रदेश इकाई में गुटबाजी बीते समय की चीज' है और विधानसभा चुनाव के दौरान BJP को सत्ता से बेदखल करने के लिए राज्य के समूचे पार्टी नेतृत्व ने एकजुट मोर्चे  की तरह काम किया है. उन्होंने कहा कि राज्य अब बदलाव चाहता है.