बीजेपी-कांग्रेस में हंगामा क्‍यूं है बरपा, कोई मुड़वा रहा सिर तो कोई पोत रहा नेताओं के चेहरे पर कालिख

जिस हंगामे को टालने के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने उम्मीदवारों को लेकर लंबा मंथन किया पर हंगामा नहीं टला. टिकट के लिए टकटकी लगाए बैठे प्रार्थियों की प्रार्थना नहीं सुनी गई तो वो हंगामें पर उतर आए . उठापटक शुरू कर दी . अपने दिग्गज नेताओं के चेहरे पर कालिख मल दी. मन नहीं भरा तो पुतला बनाया और रौंद दिया पैरों तले . फिर भी मन नहीं भरा तो पुतले को अपने गुस्से की आग में जला डाला.

News State Bureau  |   Updated On : November 07, 2018 11:57 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

भोपाल:  

मध्‍य प्रदेश में टिकट बंटवारे के बाद बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दलों के नेता और कार्यकर्ता बागी तेवर अपनाए हुए हैं. इन दलों में अनुशासन की धज्‍जियां उड़ रहीं हैं. जिस हंगामे को टालने के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने उम्मीदवारों को लेकर लंबा मंथन किया पर हंगामा नहीं टला. टिकट के लिए टकटकी लगाए बैठे प्रार्थियों की प्रार्थना नहीं सुनी गई  तो वो हंगामें पर उतर आए . उठापटक शुरू कर दी . अपने दिग्गज नेताओं के चेहरे पर कालिख मल दी. मन नहीं भरा तो पुतला बनाया और रौंद दिया पैरों तले . फिर भी मन नहीं भरा तो पुतले को अपने गुस्से की आग में जला डाला.

VIDEO : यहां तार-तार हो रहा अनुशासन

कांग्रेस में टिकट पर घमासान

कांग्रेस ने भोपाल मध्य से आरिफ मसूद को उम्मीदवार चुना  तो कांग्रेस नेता साजिद अली के समर्थकों ने कांग्रेस दफ्तर में जोरदार हंगामा किया . विरोध में आरिफ मसूद और सुरेश पचौरी का पुतला फूंका . साथ ही कांग्रेस के बड़े नेताओं पर टिकट का सौदा करने का भी आरोप लगाया . 

यह भी पढ़ें ः मध्‍य प्रदेश में बीजेपी से कांग्रेस के दोगुने आपराधिक उम्मीदवार, करोड़पतियों पर लगाया दांव

उधर, कांग्रेस ने झाबुआ सीट से सांसद पुत्र विक्रांत भूरिया को टिकट थमाया . जो पूर्व विधायक जेवीयर मेडा को रास नहीं आया और मेडा ने मंगलवार को निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया . कुछ ऐसा ही पेटलावद सीट का हाल रहा . यहां वालसिह मेडा के प्रत्याशी घोषित होते ही विरोध शुरू हो गया .

बीजेपी में टिकट पर संग्राम

टिकट को लेकर सिर्फ कांग्रेस ही नहीं बल्कि बीजेपी भी अपनों के विरोध का शिकार हो रही है . सुसनेर सीट से टिकट ना मिलने से नाराज पूर्व विधायक संतोष जोशी ने बतौर निर्दलीय पर्चा भरा, वहीं बीजेपी के ही एक और पूर्व विधायक फूलचंद वेदिया और लक्ष्मण कांवल ने भी बतौर निर्दलीय इस सीट से पर्चा भरा . दरअसल, सुसनेर सीट पर मुरलीधर पाटीदार को बीजेपी से टिकट दिए जाने पर पार्टी के कुछ लोग लगातार विरोध कर रहे हैं .

कुसुम मेहदेले का बागी तेवर

पन्ना विधानसभा सीट पर जारी सस्पेंस के बीच मौजूदा विधायक कुसुम मेहदेले ने अपने तेवर जाहिर कर दिये . कुसुम मेहदेले ने उम्मीदवार का ऐलान होने से पहले ही अपने लिए नामांकन फार्म खरीद लिया . यानि साफ है कि अगर बीजेपी उन्हें उम्मीदवार नहीं चुनती हैं . तो विरोध का सामना करना पड़ेगा .

First Published: Wednesday, November 07, 2018 09:33 AM

RELATED TAG: Disputes In Bjp-congress, Madhya Pradesh Election, Bagawat, Bhopal, Angry Candidates,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो