logo-image

छतरपुर में अफसरों ने बांटे मोदी, शिवराज की तस्वीरों वाले पर्चे, कार्रवाई

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू है, फिर भी छतरपुर जिले में शनिवार को 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान की बैठक हुई और सरकारी योजनाओं का प्रचार किया गया.

Updated on: 22 Oct 2018, 08:58 AM

सागर:

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू है, फिर भी छतरपुर जिले में शनिवार को 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान की बैठक हुई और सरकारी योजनाओं का प्रचार किया गया. इस मौके पर बांटे गए साहित्य में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरों के पैम्फलेट भी थे. सागर के संभागायुक्त मनोहर दुबे ने दो अफसरों को पद से हटाकर संभागीय मुख्यालय में संलग्न कर दिया है.

यह भी पढ़ें ः शिवराज के समृद्ध मध्य प्रदेश अभियान से भड़की कांग्रेस, चुनाव आयोग से करेगी शिकायत

सोशल मीडिया पर पैम्फलेट की तस्वीरें वायरल हुई थीं. ये पैम्फलेट शनिवार को जिलाधिकारी कार्यालय के सभागार में 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान के तहत सुपरवाइजरों की बैठक के दौरान बांटे गए थे. इन पैम्फलेट पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरें हैं और योजनाओं का ब्यौरा है. इस तरह की सामग्री का वितरण आचार संहिता का उल्लंघन माना गया.

यह भी पढ़ें ः आचार संहिता उल्लंघन रोकने के लिए तकनीक का सहारा लेगा चुनाव आयोग

इस मामले पर जिलाधिकारी द्वारा भेज गई रिपोर्ट के आधार पर रविवार को संभागायुक्त दुबे ने जिला महिला सशक्तीकरण अधिकारी उदल सिंह व महिला बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी संजय जैन को संभागीय मुख्यालय में संलग्न करने के आदेश जारी कर दिए हैं.