logo-image

मुख्य चुनाव आयुक्त का बड़ा बयान, मध्‍य प्रदेश चुनाव में इस बार काले धन के उपयोग की संभावना ज्यादा

भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य चुनाव आयुक्त ओ.पी. रावत ने बुधवार को कहा कि इस बार कालेधन के ज्यादा इस्तेमाल होने की संभावना है, इसीलिए आयोग की ओर से कालेधन के उपयोग को रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं .

Updated on: 14 Nov 2018, 02:16 PM

भोपाल:

भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य चुनाव आयुक्त ओ.पी. रावत ने बुधवार को कहा कि इस बार कालेधन के ज्यादा इस्तेमाल होने की संभावना है, इसीलिए आयोग की ओर से कालेधन के उपयोग को रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं . मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए दो दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे रावत ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा, "हर चुनाव में काले धन का उपयोग होता रहा है, इस बार काले धन के उपयोग की संभावना ज्यादा है, लिहाजा आयोग द्वारा काले धन के उपयोग को रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं."

यह भी पढ़ें ः Diabetes day 2018 : अगर आपके भी बच्‍चे को लगती है बार-बार प्‍यास तो उसे पानी नहीं, इसकी है जरूरत

अभी तक राज्य के विभिन्न हिस्सों में हवाला के जरिए भेजी जाने वाली 500 करोड़ से ज्यादा की राशि पकड़ी गई है. कई जगह आयकर विभाग की कार्यवाही जारी है. आधिकारिक तौर पर इसका ब्यौरा जारी होना अभी बाकी है. रावत ने राज्य में चुनाव के लेकर अब तक हुई तैयारियों पर संतोष जताया. साथ ही कहा कि, अभी तक चुनाव की जो तैयारियां हुई है, उससे आयोग पूरी तरह संतुष्ट है.

यह भी पढ़ें ः मध्‍य प्रदेश में खून की उल्‍टी कर रहा था युवक, एंबुलेंस की जगह मिली कचरा वाली गाड़ी

बता दें आचार संहिता लगने के बाद छह अक्टूबर से 10 नवंबर तक नौ करोड़ 57 लाख की अवैध शराब, पांच करोड़ 45 लाख रुपये कीमत की ड्रग्स व नशीले पदार्थ, सात करोड़ 43 लाख का अवैध सोना-चांदी, 20 करोड़ 58 लाख रुपये की नगदी और छह करोड़ 39 लाख रुपये कीमत की अन्य सामग्री पकड़ी गई है. यह जानकारी राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वी़ एल़ कांता राव ने दी है.