logo-image

बीजेपी के दिग्गजों को अगली सूची का इंतजार, टिकट की कतार में बाबू लाल गौर, सरताज सिंह व कृष्णा गौर

मध्य प्रदेश में उम्मीदवारों को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दिग्गजों को अगली सूची का इंतजार है. इस सूची के बाद ही पार्टी के हालात की सही तस्वीर उभरकर सामने आएगी. बीजेपी के भीतर टिकटों को लेकर जबरदस्त जोर आजमाइश का दौर जारी है.

Updated on: 05 Nov 2018, 03:18 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश में उम्मीदवारों को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दिग्गजों को अगली सूची का इंतजार है. इस सूची के बाद ही पार्टी के हालात की सही तस्वीर उभरकर सामने आएगी. बीजेपी के भीतर टिकटों को लेकर जबरदस्त जोर आजमाइश का दौर जारी है. बीजेपी की पहली सूची में 176 उम्मीदवारों के नाम आए तो कई हिस्सों में बगावत का बिगुल बज उठा. अब कई दिग्गजों को अगली सूची का इंतजार है. इनमें पूर्व मुख्यमंत्री बाबू लाल गौर, पूर्व मंत्री सरताज सिंह, भोपाल की पूर्व महापौर कृष्णा गौर शामिल हैं. बीजेपी ने 17 और नामों पर मुहर लगा दी है.

यह भी पढ़ें ः कांग्रेस ने फिर अलापा ईवीएम राग, जनता को इस पर नहीं है विश्‍वास

बीजेपी के तीन प्रमुख नेताओं -बाबू लाल गौर, सरताज सिंह और कृष्णा गौर- के तेवर आक्रामक है. तीनों ने इशारों-इशारों में चुनाव लड़ने की बात कही है, मगर कोई भी खुलकर यह नहीं कह रहा है कि वे क्या करेंगे. बाबू लाल गौर का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं भोपाल में कहकर गए थे कि उन्हें एक बार और टिकट दिया जाएगा, लिहाजा उन्हें भरोसा है कि पार्टी उन्हें उम्मीदवार बनाएगी. वह निर्दलीय किसी भी सूरत में चुनाव नहीं लड़ेंगे.

यह भी पढ़ें ः मप्र बीजेपी में बगावत, महिला आयोग की सदस्‍य लड़ेंगी निर्दलीय चुनाव

इसी तरह सरताज सिंह ने रविवार रात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की और अपना पक्ष रखा. सिंह का कहना है कि अगली सूची का इंतजार करना चाहिए. इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री की बहू कृष्णा गौर का कहना है कि वह पार्टी की अनुशासित कार्यकर्ता हैं और उन्हें सूची का इंतजार है. उन्हें भरोसा है कि पार्टी उनके साथ न्याय करेगी.वहीं दूसरी ओर कांग्रेस को बीजेपी में और बगावत का इंतजार है. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का तो कहना है कि गौर साहब के साथ पार्टी दुश्मनों से भी बुरा व्यवहार कर रही है.