मध्‍य प्रदेश: चुनाव से ठीक पहले Cong-BJP के सामने खड़ी हुई ये बड़ी चुनौती, सिंधिया के गढ़ में फटे पोस्‍टर भी

बीजेपी की तीसरी लिस्‍ट जारी होते ही पार्टी में बगावत के सुर उठने लगे हैं. पूर्व सीएम बाबूलाल गौर की बहू को टिकट मिलने से कार्यकर्त्‍ता गुस्‍से में वहीं ग्‍वालियर में कांग्रेस के नाराज कार्यकर्ताओं ने ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया का पोस्‍टर फाड़ दिया.

News State Bureau  |   Updated On : November 08, 2018 04:18 PM
मध्‍य प्रदेश चुनाव में टिकट पर घमासान

मध्‍य प्रदेश चुनाव में टिकट पर घमासान

भोपाल:  

बीजेपी की तीसरी लिस्‍ट जारी होते ही पार्टी में बगावत के सुर उठने लगे हैं. पूर्व सीएम बाबूलाल गौर की बहू को टिकट मिलने से कार्यकर्त्‍ता गुस्‍से में हैं वहीं ग्‍वालियर में कांग्रेस के नाराज कार्यकर्ताओं ने ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया का पोस्‍टर फाड़ दिया.

यह भी पढ़ें ः Bhai Dooj 2018: भाई को ऐसे लगाएं उसकी लंबी उम्र का टीका, दूर होंगे सभी कष्ट

सबसे पहले बात बीजेपी में विद्रोह की. गोविंदपुरा सीट से 10 बार के विधायक और पूर्व मुख्‍यमंत्री बाबूलाल गौर की बहू के टिकट पर बवाल मच गया है. यहां कार्यकर्ताओं ने पार्टी पर वंशवाद का आरोप लगाते हुए आत्‍मदाह की चेतावनी दी है. पार्टी हाईकमान ने बाबूलाल गौर की बहू कृष्णा गौर को अपना उम्मीदवार बनाया है. परिवारवाद पर कृष्णा गौर ने कहा कि यह परिपाटी कांग्रेस की रही है जहां पर परिवारवाद को बढ़ावा दिया जाता है.

VIDEO: विरोध से निपटने के लिए टोटकों का सहारा

यह भी पढ़ें ः जीजा बीजेपी से सीएम, साले के सिर पर कांग्रेस का 'हाथ'

टिकट वितरण को लेकर कांग्रेस में भी सिर फुटौव्‍वल हो रहा है. ग्वालियर में गुस्‍साए पार्टी कार्यकर्ताओं ने न केवल सिंधिया के पोस्टर बल्‍कि कमलनाथ और पचौरी के खिलाफ नारेबाजी की. गुरुवार को जिला कांग्रेस कार्यालय पर हंगामा चलता रहा. यहां ग्वालियर दक्षिण से टिकट बदलने की मांग की जा रही है. ग्वालियर दक्षिण से कांग्रेस ने सुरेश पचौरी समर्थक प्रवीण पाठक को टिकट दिया है. कांग्रेस ने झाबुआ सीट से सांसद पुत्र विक्रांत भूरिया को टिकट थमाया तो पूर्व विधायक जेवीयर मेडा को रास नहीं आया और मेडा ने मंगलवार को निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया .

अपनों के विरोध का शिकार हो रही है बीजेपी 

सुसनेर सीट से टिकट नहीं मिलने से नाराज पूर्व विधायक संतोष जोशी ने बतौर निर्दलीय पर्चा भर चुके हैं. वहीं बीजेपी के ही एक और पूर्व विधायक फूलचंद वेदिया और लक्ष्मण कांवल ने भी बतौर निर्दलीय इस सीट से पर्चा भरा है. दरअसल, सुसनेर सीट पर मुरलीधर पाटीदार को बीजेपी से टिकट दिए जाने पर पार्टी के कुछ लोग लगातार विरोध कर रहे हैं .

First Published: Thursday, November 08, 2018 03:52 PM

RELATED TAG: Dispute In Madhya Pradesh Bjp, Jyotiraditya Scindia, Congress Worker, Babulal Gaur, Kamalnath, Krishna Gaur, Gwalior, Govidpura,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो