BREAKING NEWS
  • कांग्रेस नेता हरीश रावत ने सोशल मीडिया पर साध्वी प्रज्ञा को लेकर कसा तंज- Read More »
  • लोकसभा चुनावों में पंजाब में 248 उम्मीदवारों की जमानत जब्त, जानिए क्या थी वजह- Read More »
  • वॉर्मअप मैच से पहले दर्शकों के सामने शर्मिंदा हुआ ये खिलाड़ी, जानिए क्या थी वजह- Read More »

आचार संहिता लगने के बाद दो दिन में 23 लाख जब्त, यूपी सीमा पर 25 जगह लगाए जाएंगे बैरियर

News State Bureau  |   Updated On : October 13, 2018 10:51 AM

छतरपुर:  

आचार संहिता लगने के बाद से छतरपुर पुलिस और प्रशासन निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए पूरी तरह मुस्तैद नजर आ रही है. पुलिस ने चौबीस घंटे के भीतर वाहन चेकिंग के दौरान 23 लाख रुपये जब्त करने में कामयाबी हासिल की है. ताजा मामला गोयरा थाना का है, जहाँ शुक्रवार की शाम पुलिस ने एक कार से भारी मात्रा में कैश बरामद किया है. यह कैश परवेज खान नाम का युवक यूपी के बाँदा जिले से गोयरा (एमपी) की ओर लेकर आ रहा था, तभी पुलिस ने गाड़ी की जांच किया तो कार से 14 लाख रुपये बरामद किए हैं.

इससे एक दिन पहले गढ़ीमलहरा थाना पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक कार से नौ लाख रुपये बरामद किये थे. आचार संहिता के दौरान इतनी बड़ी मात्रा में युवक के पास यह कैश कहाँ से आया और इसे कहाँ खपाने के लिए ले जा रहा था, इसकी जांच पुलिस कर रही है. इसके साथ ही पुलिस ने पूरे मामले से इनकम टैक्स विभाग को अवगत करा दिया है. इस मामले में पुलिस को अंदेशा है कि कही यह रुपया विधानसभा चुनाव इस्तेमाल के लिए तो नहीं भेजा जा रहा था.

कलेक्टर-एसपी का सघन दौरा, यूपी सीमा पर 25 जगह लगाए जाएंगे बैरियर

छतरपुर जिले के कई इलाके उत्तर प्रदेश के बाँदा और महोबा जिले की सीमाओं से लगे हुए है, ऐसे में सीमावर्ती क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों में सुगम एवं निर्भय मतदान के लिये राजस्व एवं पुलिस अधिकारी कानून और व्यवस्था की सतत निगरानी कर रहे हैं. इसी तैयारी के बीच सीमावर्ती क्षेत्र में
विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने और यूपी से अपराधी मध्यप्रदेश की सीमा में प्रवेश न कर सकें, इस उद्देश्य से कलेक्टर एवं एसपी ने पुलिस बल के साथ महाराजपुर विधानसभा क्षेत्र के यूपी बार्डर की सीमा एवं नाकाबंदी स्थानों का निरीक्षण किया. इस दौरान दोनों अफसर सबसे पहले देवरी बंधा का निरीक्षण किया और सीमा सील करने के प्वाइंट को भी देखा। इसके बाद कलेक्टर एसपी ने पुलिस बल के साथ हरपालपुर के राठ रोड का निरीक्षण किया. कलेक्टर ने ग्राम कैथोकर पहुंचकर ग्रामीणों से मुलाकात की और निर्भय होकर मतदान करने की अपील की।
छतरपुर कलेक्टर रमेश भंडारी ने बताया कि जिले के हर उस क्षेत्र का दौरा किया जाएगा, जिसकी सीमाएं यू पी से लगी हैं. उत्तर प्रदेश सीमा से जुड़े मार्गों पर 25 जगह बैरियर लगाए जाएंगे .

First Published: Saturday, October 13, 2018 10:51 AM

RELATED TAG: Assembly Election, Madhya Pradesh, Code Of Conduct, 23 Lakhs, Up Border, Barrier,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो