IRCTC का ये सस्ता विदेशी टूर पैकेज आपको कर देगा रिफ्रेश, जल्द बुक करें टिकट

News State Bureau  |   Updated On : January 30, 2020 08:58:10 AM
IRCTC का ये सस्ता विदेशी टूर पैकेज आपको कर देगा रिफ्रेश, जल्द बुक करें टिकट

IRCTC Bhutan Tour Package (Photo Credit : सांकेतिक चित्र )

नई दिल्ली:  

शहर की भागदौड़ भरी जिंदगी और घंटो काम के बीच हर कोई सुकून की तलाश में है. और ये सुकून आप ट्रैवलिंग के दौरान ले सकते है. परिवार या दोस्तों संग भारत में या फिर किसी फॉरेन लोकेशन में ट्रैवल करना एक अलग अहसास कराता है. लेकिन हर बार विदेश यात्रा करना आपकी जेब पर भारी पड़े ऐसा जरूरी नहीं. कई फॉरेन ट्रिप सस्ती भी होती है, खासकर भारतीय रेलवे के टूर पैकेज के तहत तो बिल्कुल भी नहीं.

आइए, आपको बताते हैं ऐसे ही एक खूबसूरत देश के सस्ते टूर पैकेज के बारे में. भारत और चीन के बीच हिमालय में बसे खूबसूरत भूटान का टूर आपको सुकून देगा. यह देश भले ही छोटा सा हो, लेकिन खुश रहने के मामले में यह एशिया में पहले स्थान पर है. भूटान की खूबसूरती देखने के लिए दुनिया भर से पर्यटक आते हैं. प्रकृति की हसीन वादियों से घिरे भूटान में घूमना चाहते हैं, तो IRCTC आपके लिए एक सस्ता और शानदार पैकेज लेकर आया है. 

यह भी पढ़े: ट्रैवलिंग दिलाएगा डिप्रेशन से छुटकारा, ये हैं 5 वजह

आईआरसीटीसी (IRCTC) के इस टूर पैकेज का नाम है- अद्भुत भूटान एक्स दिल्ली (Adbhut Bhutan Ex Delhi). 5 रात और 6 दिनों के इस टूर पैकेज के दौरान आपको भूटान के पारो, थिम्पू और पुनाखा जैसी खूबसूरत जगहों पर घूमने का मौका मिलेगा. इस टूर की शुरुआत दिल्ली से होगी जिसके बाद आप और बाकी पर्यटकों को फ्लाइट से भूटान ले जाया जाएगा. IRCTC टूरिज्म की आधिकारिक वेबसाइट irctctourism.com पर इस बारे में जानकारी दी गई है.

इस टूर की शुरुआत 25 मार्च से 30 मार्च 2020 तक होगी. 6 दिन के इस टूर पैकेज के तहत आप फ्लाइट में इकोनॉमी क्लास से ट्रैवल कर पाएंगे. वहीं अगर खर्च की बात करें तो यह ज्यादा महंगा नहीं है. इस टूर के लिए आपको 50 हजार खर्च करने होंगे. देश में कई ऐसी जगहें हैं, जहां छह दिन के टूर पैकेज में 50 हजार खर्च हो जाना आम बात है. लेकिन भूटान का टूर पैकेज इस मामले में सस्ता है. 

यह भी पढ़े: Love Marriage के लिए पार्टनर के पैरेंट्स को मनाना है, तो ऐसे करें Impress, बन सकती है बात

अगर आप अपने पार्टनर के साथ इस टूर का मजा लेना चाहते हैं तो केवल 47 हजार 400 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च करने होंगे, वहीं तीन लोगों की यात्रा के लिए प्रति व्यक्ति खर्च महज 42 हजार 350 रुपये होगा. अगर आप अकेले ट्रैवल कर रहे हैं तो इसके लिए आपको 52 हजार 600 रुपये देना होगा. इस पैकेज में हवाई यात्रा, पांच रात होटल में रुकना, नाश्ता और डिनर का खर्च भी जुड़ा है. वहीं, पारो, थिम्पू और पुनाखा के दर्शनीय स्थलों में जाने का शुल्क भी जुड़ा हुआ है. हालांकि, टूर पैकेज में रूम सर्विस, पर्सनल जरूरत की चीजें या शॉपिंग के लिए आपको अलग से पैसे खर्च करने पड़ेंगे. 

First Published: Jan 30, 2020 08:58:10 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो