logo-image

बारिश में पार्टनर के साथ करना है रोमांस, तो ये जगहें हो सकती हैं बेस्ट ऑप्शन

बारिश के मौसम का फायदा उठाने के लिए कुछ नई जगहों पर जा सकते हैं, जो आपके जीवन में रोमांस को और ज्यादा भर देगी.

Updated on: 16 Jul 2019, 10:18 PM

नई दिल्ली:

बारिश का मौसम आते ही मन जैसे बावरा हो जाता है. पार्टनर के साथ भीगने का मजा ही कुछ और होता है. दिल्ली-एनसीआर समेत कई ऐसी जगहें हैं जहां बारिश मेहरबान नहीं है. ऐसे में इस मौसम का फायदा उठाने के लिए कुछ नई जगहों पर जा सकते हैं, जो आपके जीवन में रोमांस को और ज्यादा भर देगी. चलिए हम आपको कुछ ऐसी ही जगह के बारे में बताते हैं, जहां अपने पार्टनर के साथ ये गाना गा सकते हैं..टिप-टिप बरसा पानी..

चेरापूंजी में पार्टनर के साथ करें रोमांस

मेघालय में स्थित चेरापूंजी अपनी बारिश के लिए ही फेमस है. बारिश पसंद करने वाले लोगों के लिए चेरापूंजी एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. हरियाली की चादर ओढ़े इस जगह पर आप अपने पार्टनर के साथ बारिश में झूम सकते हैं, फोटो खिंच सकते हैं....प्यार कर सकते हैं. चेरापूंजी भारत की दूसरी ऐसी जगह है जहां सबसे ज्यादा बारिश होती है.

इसे भी पढ़ें:समय से पहले जन्मे बच्चों की 'लव लाइफ' हो सकती है प्रभावित

अल्लेप्पी में खूबसूरती का उठा सकते हैं लुत्फ

केरल के अल्लेप्पी भारत का वेनिस कहा जाता है. यहां पर झीलों की भूलभुलैया है. यहां भी बारिश के मौसम में पानी की झड़ी लगती है. यह जगह बेहद ही खूबसूरत है.

गोवा में बीच, बारिश और...

गोवा कपल की पहली पसंद में गिनी जाती है. हर मौसम में यहां पर लोगों की भीड़ होती है. लेकिन मॉनसून में इसका नजारा ही कुछ और होता है. बीच, बारिश, बियर का मजा लेना चाहते हैं तो गोवा चले जाइए. पार्टनर के साथ आप यहां पर बेहद ही रोमांटिक पल बिता सकते हैं.

पॉन्डिचेरी में बारिश में जाए लॉन्ग ड्राइव पर

पॉन्डिचेरी बेहद ही खूबसूरत जगह है. समुद्र तट पर बसे दूसरे शहरों से बिल्कुल अलग. बारिश में इस शहर में बाइक से घूमने का मजा ही कुछ और है. आप यहां साइकिल से भी घूम सकते हैं. यहां साइकिल आपको भाड़े पर मिल जाएगा.

कूर्ग में पहाड़ पर बारिश के ले मजे

कर्नटाक का कूर्ग शहर भी मॉनसून प्रेमियों के लिए बेहतरीन ऑप्शन हो सकती है. यहां आप कॉफी के बगान, पहाड़ी जनजीवन का लुत्फ उठा सकते हैं. इसके अलावा कूर्ग शहर का अब्बी झरना भी पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करता है. मॉनसून में यहां भी बारिश लोगों को भिगोता रहता है.

और पढ़ें:ब्रेकअप के बाद भी एक्स की नजर में पाना चाहते हैं सम्मान, तो रखें इन बातों का ख्याल

महाराष्ट्र का मालशेज घाट भी हो सकता है बेस्ट ऑप्शन

मालशेज घाट जो महाराष्ट्र में स्थित है. ये जगह मॉनसून में घुमने के लिए सबसे बेहतरीन समय माना जाता है. पार्टनर के साथ आप यहां पर क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं.