सेक्स लाइफ को बनाना चाहते हैं रोचक तो खाएं ये खाना, फिर देखें कमाल

News State  |   Updated On : March 05, 2020 07:11:17 PM
Couple

शाकाहार करने वालों की अच्छी होती है सेक्स लाइफ. (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

ख़ास बातें

  •  शाकाहारी बेहतरीन प्रेमी होते हैं और मांसाहारियों की तुलना में ज्यादा सेक्स करते हैं.
  •  57 फीसदी शाकाहारी लोग हफ्ते में तीन से चार बार सेक्स का आनंद उठाते हैं.
  •  केला, चना और एवाकाडो खासतौर पर सेक्स लाइफ बढ़ाने में सहायक होते हैं.

नई दिल्ली:  

फिटनेस (Fitness) को लेकर बढ़ती जागरूकता के दौर में वजन कम करने समेत हेल्दी बने रहने के लिए ज्यादा से ज्यादा लोग शाकाहार (Vegetarian) अपना रहे हैं. हालांकि शाकाहारी और मांसाहारी (Non Vegetarian) लोगों पर हाल ही में एक रोचक सर्वेक्षण शाकाहार की एक अलग तरीके से ही वकालत करता नजर आ रहा है. इस सर्वेक्षण के मुताबिक शाकाहारी लोग न सिर्फ बेहतरीन प्रेमी होते हैं, बल्कि वह मांसाहारियों की तुलना में ज्यादा सेक्स भी करते हैं. दूसरे शब्दों में कहें तो वह अपनी सेक्स लाइफ (Sex Life) को मांसाहारियों की तुलना में कहीं ज्यादा इंजॉय करते हैं.

यह भी पढ़ेंः क्या आप जानते हैं, 'लव हार्मोन' की वजह से मन में आती है बदले की भावना

शाकाहारी तीन से चार बार करते हैं सेक्स
इस सर्वेक्षण के मुताबिक 57 फीसदी शाकाहारी लोग हफ्ते में तीन से चार बार सेक्स का आनंद उठाते हैं, जबकि 49 फीसदी मांसाहारी लोग हफ्ते भर में एक-दो बार ही सेक्स करते हैं. यही नहीं, 84 फीसदी शाकाहारी लोगों ने सर्वेक्षण में इस बात को माना कि वह अपनी सेक्स लाइफ से पूरी तरह से संतुष्ट हैं, जबकि मांसाहारी लोगों में सिर्फ 59 फीसदी लोगों ने ही सेक्स लाइफ से संतुष्टि जाहिर की. यह सर्वेक्षण ब्रिटेन के विवाहेत्तर मामलों से जुड़े सबसे बड़े पोर्टल इलिसिटइन्काउंटर्स डॉट कॉम ने किया.

यह भी पढ़ेंः अगर आप इश्क में हैं कैद, तो भूलकर भी अपने पार्टनर के साथ ना करें ये 5 काम, सुखी रहेगी जिंदगी

काम भावना बढ़ाने वाले भोजन को तरजीह
इस सर्वेक्षण में सामने आया कि शाकाहारी लोग ऐसे खाद्य पदार्थों या भोजन को तरजीह देते हैं, जो यौन शक्ति या काम भावना बढ़ाने में मददगार होते हैं. जैसे माका पौधा, मेथी, जिनसेंग (चीनी हर्ब), सौंफ. इसके अलावा शाकाहार में कई ऐसे खाद्य पदार्थ आते हैं, जो प्राकृतिक तौर पर ही काम भावना को बढ़ाने वाले होते हैं. सर्वेक्षण में एक रोचक बात यह भी सामने आई है कि 95 फीसदी शाकाहारी अपनी सेक्स लाइफ से संतुष्ट दिखे. गौरतलब है कि जानवरों के हितों के लिए काम करने वाली संस्था पेटा ने कुछ समय पहले एक वीडियो जारी कर दिखाया था कि शाकाहारी बिस्तर में बेहतरीन कपल्स साबित होते हैं.

यह भी पढ़ेंः Holi 2020: इन आसान Tips को अपनाकर छुटाएं होली का रंग, बाल और स्किन रहेगी हेल्दी

सेक्स लाइफ भरपूर जीते हैं शाकाहारी
यही नहीं, शाकाहार करने वाले लोग सेक्स लाइफ से जुड़े हर पहलू को भरपूर तरीके से जीते हैं. मसलन सर्वेक्षण से पता चला है कि 92 फीसदी सेक्स के लिए खुद पहल करते हैं, 88 फीसदी लोग सेक्स से पहले काम क्रीड़ा का आनंद लेते हैं और 48 फीसदी लोग सेक्स से जुड़ी बातें करते हैं. इसके विपरीत मांसाहारी लोगों में यही अनुपात क्रमशः 79 फीसदी, 68 फीसदी और 35 फीसदी रहा. और तो और शाकाहारियों में 26 फीसदी लोगों को बांडेज सेक्स बिल्कुल नहीं सुहाता है. इनके विपरीत मांसाहारियों में यह दर महज 15 फीसदी ही है.

यह भी पढ़ेंः ये टिप्‍स अपनाएं, आपके प्‍यार में पागल हो जाएंगी महिलाएं

सेक्स लाइफ के लिए ये खाएं
वैज्ञानिक भी इस सर्वेक्षण की अलग शब्दों में कई मौकों पर समर्थन कर चुके हैं. जड़ वाले खाद्य पदार्थ जिंक और विटामिन बी से भरपूर होते हैं, जो काम भावना बढ़ाने में मददगार होते हैं. केला, चना और एवाकाडो खासतौर पर सेक्स लाइफ बढ़ाने में सहायक होते हैं. शिमला मिर्च से लेकर लाल मिर्च तक कामोत्तेजक मानी जाती है. इसके अलावा अनार का जूस, तुलसी, केसर, तरबूज, बादाम-पिस्ता भी काम भावना बढ़ाने में सहायक मानी गई है. डार्क चॉकलेट भी काम भावना बढ़ाने में मददगार मानी गई है.

First Published: Mar 05, 2020 01:31:13 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो