Valentine's Week आज से, जानिए किस दिन कौन सा Day मनाएंगे प्रेमी-प्रेमिका

News State Bureau  |   Updated On : February 07, 2020 07:44:21 AM
Valentine's Week आज से, जानिए किस दिन कौन सा Day मनाएंगे प्रेमी-प्रेमिका

Valentines Week (Photo Credit : प्रतिकात्मक फोटो )

नई दिल्ली:  

फरवरी का महीना प्रेमी जोड़ों के लिए बेहद खास होता है. 7 फरवरी से वैलेंटाइन डे वीक शुरू होगा. 7 फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक प्यार को पाने के लिए प्रेमी-प्रेमिका को कई टेस्ट देने होते हैं. जो 7 तीनों तक चलने वाला एग्जाम पास कर गया वो 14 फरवरी को अपने वैलेंटाइन के साथ पार्टी कर सकता है. अब आप सोच रहे होंगे कि इन सात दिनों में आपको कौन-कौन से पेपर देने होंगे और क्या तैयारी करनी होगी तो चलिए हम आपको बताते हैं प्यार की मंजिल तक पहुंचाने वाले सवालों के जवाब.

7 फरवरी को प्रेमी जोड़े मानते हैं रोज डे. यानी आपको कोई लड़का या लड़की पसंद है तो आज के दिन उजला या लाल गुलाब देकर दोस्ती का प्रस्ताव दे सकते हैं. अगर आपके Rose को सामने वाला स्वीकार कर लेता है तो समझो आप प्यार की पहली सीढ़ी को पार कर गए.

8 फरवरी को प्रपोज डे मनाया जाता है. किसी के लिए अगर आपका दिल धड़कता है और उसे कहने के लिए बेताब हो रहे हैं तो 8 फरवरी को उसके सामने अपने प्यार का इजहार कर दीजिए. यानी प्रपोज कर डालिए. अगर आप पहले ही किसी को प्रपोज कर चुके हैं और रिलेशनशिप में हैं तो उन्हें एक बढ़िया सी डेट पर ले जाएं.

इसे भी पढ़ें:Valentine's Day पर जन्मीं, लेकिन जिंदगी भर प्यार को तरसती रह गईं मधुबाला

9 फरवरी को चॉकलेट डे होता है. प्यार का इजहार करने के लिए चॉकलेट सबसे बेहतरीन तरीका होता है. इस दिन प्रेमी जोड़े एक-दूसरे को चॉकलेट खिलाते हैं ताकि जिंदगी में चॉकलेट की तरह ही मिठास बनी रहे. अगर आपका प्रपोज डे में प्रपोजल स्वीकार हो गया तो चॉकलेट देकर अपने प्रेमी या प्रेमिका को मिठास की रस में भिगो दें.

10 फरवरी को टेडी डे होता है. टेडी डे को प्रेमी-प्रेमिका एक दूसरे को टेडी बियर देते हैं. यह कोमलता का एहसास दिलाता है. रिश्ते में कोमलता का रहना बेहद जरूरी होती है. टेडी बियर इसी का प्रतिक है.

11 फरवरी को प्रॉमिस डे होता है. प्यार के रिश्ते को निभाना आसान नहीं होता है. हर मुश्किल में इसे बनाए रखने के लिए लोग एक दूसरे से वादा करते हैं. इस दिन प्रेमी जोड़े एक-दूसरे से जिंदगी भर के लिए कोई खास वादा करते हैं.

12 फरवरी को हग डे मनाया जाता है. इस दिन प्रेमी-प्रेमिका एक दूसरे को गले लगाकर अपने एहसास से अवगत कराते हैं. प्यार की झप्पी से पता चल जाता है कि उसका पार्टनर उसे कितना चाहता है.

और पढ़ें:Valentine Day 2019 : आज वैलेंटाइन डे को ऐसे बनाएं यादगार, अपने पार्टनर को dedicate कीजिए ये 10 रोमांटिक सॉन्ग

13 फरवरी को किस डे (Kiss Day) होता है. प्यार का इजहार बिना शब्दों के करना हो तो इसके लिए एक प्यार भरा चुंबन ही बहुत काफी होता है. इस दिन प्रेमी-प्रेमिका एक दूसरे को kiss करके अपने प्यार का एहसास कराते हैं.

14 फरवरी को वैलेंटाइन डे होता है. वैलेंटाइन डे को आप अपने पार्टनर को एहसास करा सकते हैं कि उसे आप कितना चाहते हैं. आप इसदिन अपने प्रेमी -प्रेमिका के लिए सरप्राइज प्लान कर सकते हैं. इस दिन को शानदार तरीके से मना सकते हैं.

First Published: Feb 06, 2020 09:35:42 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो