Valentines Day Special: कहानी उन 2 प्रेमियों की जिन्होंने एक विश्वास के दम पर किया लंबा इंतजार

News State Bureau  |   Updated On : February 14, 2020 11:03:21 AM
Valentines Day Special

Valentines Day Special (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

इस वैलेंटाइन डे पर हम आपको मिलवा रहे हैं एक ऐसे व्यक्तित्व से जो विश्वास का पर्याय है. प्यार, समर्पण और विश्वास की ऐसी प्रेम कहानी जिसमें लाख मुश्किलों के बावजूद दो प्यार करने वाले एक हो गए. ये कहानी है उन दो लोगों की जो कभी दोस्त हुआ करते थे और एक ही कॉलेज में पढ़ा करते थे. प्यार और लंबे इंतजार के बाद आखिरकार यह दोस्ती का रंग विवाह के रंग में बदल गया और आज दोनों कामयाब दंपत्ति है और गर्व से कहते हैं कि यह प्यार की जीत है.

आदित्य प्रताप सिंह कहते है कि मुझे अंकिता में इनकी सादगी अच्छी लगी. वही अंकिता कहती हैं कि मुझे सर पर पूरा विश्वास था इसलिए हमने सालों एक दूसरे का इंतजार किया सिर्फ एक विश्वाश पर. मैं मुम्बई के सिद्धि विनायक मन्दिर में जाकर रोज प्रार्थना करती थी कि यह अपने लक्ष्य में सफल हों और हम अपने परिवार के आशीर्वाद से एक दूसरे के हो जाएं. हम जिनकी बात कर रहे हैं, उन्होंने अपने वादे को पुरा भी किया. वह है धार पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह. अलवर के रहने वाले आदित्य प्रताप सिंह ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के हंसराज कॉलेज में बी.ए. ऑनर्स करने के लिए एडमिशन लिया. वहां पर इनके कॉमन फ्रेंड के जरिए अंकिता अग्रवाल से इनकी मुलाकात हुई. यह मुलाकात कब प्रेम में तब्दील हुई कब दोस्त बने और दोस्ती प्यार में तब्दील हो गयी पता भी नहीं चला, और दोनों ने जीवनभर साथ रहने की कसमें खा ली.

यह भी पढ़ें: Valentine's Day 2020 Special: आज वैलेंटाइन डे के मौके पर अपने 'प्यार' को भेजें ये प्यार भरे Messages

पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने यूपीएससी क्लियर कर अंकिता अग्रवाल को अपनी जीवनसंगिनी बना लिया. हालांकि दोनों बताते हैं कि अपने-अपने पेरेंट्स को मनाने में शुरुआती मुश्किलें आई लेकिन दोनों ही परिवार एक दूसरे से मिलने के बाद मान गए और हम परिणय सूत्र में बंध गए और आज भी हम अच्छे दोस्त हैं और एक दूसरे की कद्र करते हैं. आपको बता दें कि पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह जब यूपीएससी की तैयारी कर रहे थे उस दौरान अंकिता अग्रवाल मुंबई में रहकर स्ट्रैटेजी कंसल्टेंट के रूप में काम कर रही थी. वह रोज मुंबई में सिद्धिविनायक मंदिर में दर्शन कर प्रतिनदिन प्रार्थना करती थी कि सर का अफसर बनने का सपना पूरा हो जाये और यह प्राथना मेरी जल्द पूरी हुई. UPSC का रिजल्ट आया, सिलेक्शन हुआ हम जो चाहते थे वह हो गया. अंकिता भी फ्री फ्रीलांसर बिजनेस कंसलटेंट के रूप में कार्य कर रही है. वहीं पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह भी एक किस्सा सुनाते हैं. यूपीएससी क्लियर करने के बाद परिवार को मनाना थोड़ा मुश्किल था हमने सबसे पहले इनकी दादी को मनाया और बस बात बन गई और हमारा प्यार कामयाब हुआ. मुझे अंकिता में सादगी पसंद आई .

यह भी पढ़ें: किसकी मौत पर शुरू हुई थी Valentine Day मनाने की प्रथा, जानें क्या है पूरी कहानी

आपको बता दें कि आदित्य प्रताप सिंह धार पुलिस अधीक्षक हैं और जिले की कमान बखूबी संभाल रहे हैं. वहीं वह अपराधियों पर नकेल कसते नजर आते हैं
और एक सफल दाम्पत्य जीवन के धनी है. वही एक नन्ही परी ने भी इनके दाम्पत्य जीवन मे खुशियों की बहार ला दी है.

First Published: Feb 14, 2020 10:50:42 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो