BREAKING NEWS
  • बिहार-झारखंड ब्रेकिंग: 14 अक्टूबर की दिन भर की सारी बड़ी खबरों से रहें अपडेट बस एक क्लिक में - Read More »
  • छोटा राजन का भाई उतरा महाराष्ट्र के चुनावी रण में, इस पार्टी ने दिया टिकट - Read More »
  • IND vs SA, Live Cricket Score, 1st Test Day 1: भारत ने टॉस जीता पहले बल्‍लेबाजी- Read More »

इन बातों से जानें कि आपके पार्टनर को नहीं रहा आपसे प्यार

Akanksha Tiwari  |   Updated On : June 19, 2019 07:03:59 AM
(सांकेतिक फोटो)

(सांकेतिक फोटो) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  इन टिप्स से जानें पार्टनर को नहीं रहा आपसे प्यार
  •  रिश्ता खत्म करने के संकेत
  •  आपको क्यों मूव ऑन करना चाहिए

नई दिल्ली:  

प्यार में ऐसे दौर भी आते हैं जब आप इनसेक्योर फील करने लगते हैं. आप बात-बात पर चिढ़ने लगते हैं. क्योंकि आपका पार्टनर आपसे धीरे-धीरे दूर हो रहा होता है. रिलेशनशिप में वो स्पार्क खत्म होने लगता है. जो आप दोनों के बीच कभी हुआ करता था. हो सकता है आपका यह डर सही न हो. क्योंकि समय के साथ हर व्यक्त‍ि के व्यवहार में बदलाव आते हैं जब आपको अपने पार्टनर के व्यवहार में ये बातें दिखें. तो समझ लें कि उसे अब आपसे प्यार नहीं रहा और फिर आपको भी मूव ऑन करना चाहिए.

जवाब न देना

यह भी पढ़ें- इन घरेलू नुस्खों को अपनाकर 10 दिन में दूर करें आंखों के डार्क सर्कल

आपका पार्टनर अगर बार-बार मैसेज करने पर भी जवाब नहीं दे रहा है या फिर मैसेज देखने के कई घंटे बाद रिप्लाई कर रहा है तो आप इससे अंदाजा लगा सकते हैं कि इस रिश्ते में उसे अब कोई दिलचस्पी नहीं है. वह आपको इग्नोर करने की कोशिश कर रहा है. यही नहीं. आपके बार-बार मैसेज करने पर चिड़चिड़ाता भी है तो यह रिश्ता खत्म करने के संकेत हैं.

फ्यूचर का नहीं सोचना

प्यार हो या शादी. अगर पार्टनर अपने फ्यूचर प्लान में आपको शामिल कर रहा है तो इसका मतलब है कि वह इस रिश्ते को लेकर गंभीर है. लेकिन अगर वह फ्यूचर प्लानिंग के बारे में बात करना बंद कर दे या आपके साथ रिश्ता आगे बढ़ाने की बात नहीं करे तो समझ लेना चाहिए कि वह अपनी जिंदगी आपके साथ नहीं बिताना चाहता है.

यह भी पढ़ें- Summer Vacation: दक्षिण भारत के ऊटी में लें सुहाने मौसम का मजा, यहां है पूरी जानकारी

आपको समय न देना

जो शख्स कभी आपके साथ समय बिताने के लिए तमाम तरह के बहाने बनाता था. लेकिन वही आज आपको समय देना बंद कर दे तो यह सोचने वाली बात है. अगर आपका पार्टनर आपसे ज्यादा बाकी चीजों को वक्त देने लगे तो समझ जाएं कि वह अब आपमें इंटरेस्टेड नहीं है.

गलतियां

जब आपका पार्टनर आपकी गलतियों और कमियों को दूर करने की बजाए उससे गिनाना शुरू कर दे तो यह आपके लिए सही संकेत नहीं है. हर समय छोटी-छोटी गलतियों के कारण आपके ऊपर चिल्लाना या झल्लाना. यह बताता है कि अब आपका पार्टनर आपसे प्यार नहीं करता.

यह भी पढ़ें- भूटान की ट्रिप प्लान करने से पहले जानें वहां से जुड़ी सभी जानकारी

प्यार जाहिर ना करना

अगर आपका पार्टनर आपसे प्यार करता है तो वह किसी ना किसी तरीके से अपना प्यार जाहिर जरूर करता है. लेकिन अगर आपका पार्टनर किसी भी तरह से प्यार जाहिर नहीं कर रहा है या आपकी परवाह नहीं कर रहा है तो समझ जाएं कि अब इस रिश्ते को बाय कहने का समय आ गया है. हालांकि यह फैसला लेना इतना आसान नहीं होता है. लेकिन ऐसे रिश्ते में रहकर भी कुछ हासिल नहीं होता है.

First Published: Jun 12, 2019 07:19:18 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो