BREAKING NEWS
  • उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 21 अक्टूबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़- Read More »
  • Mini Surgical Strike: वीके सिंह का पाकिस्तान को जवाब, बोले- कई बार पूंछ सीधी...- Read More »

सावधान! अगर आप पार्टनर के साथ अंतरंग पलों को करते हैं रिकॉर्ड, हो सकता है ये बड़ा नुकसान

News State Bureau  |   Updated On : July 13, 2019 06:19:24 AM
प्रतिकात्मक फोटो

प्रतिकात्मक फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

अमूमन देखा गया है कि पार्टनर आपस में बिताए गए अंतरंग पलों की रिकॉर्डिंग कर लेते हैं. एक सर्वे के मुताबिक भारत में 19 प्रतिशत कपल्स ऐसे हैं जो फोन के जरिए अपने इंटिमेट पलों को कैमरे में कैद कर लेते हैं. लेकिन ऐसा करना क्या ये सेफ है? 2017 में एक सर्वे कराया गया, इसमें फेसबुक और ट्विटर का इस्तेमाल किया गया. फेसबुक और ट्विटर पर पोल कराके पूछा गया कि क्या आप अपने पार्टनर के साथ अंतरंग पलों की रिकॉर्डिंग करते हुए सजह महसूस करते हैं.

इस सवाल के जवाब में 79 प्रतिशत फेसबुक यूजर्स और 74 प्रतिशत ट्विवटर यूजर्स ने कहा कि वे प्राइवट पलों को रिकॉर्ड करने के खिलाफ हैं. लेकिन बचे हुए यूजर्स ने कहा कि वो प्राइवेट पलों को कैप्चर करते हैं. हालांकि इनमें भी कुछ ऐसे कप्लस होते हैं जो अपने पार्टनर को खुश करने के लिए रिकॉर्डिंग का विरोध नहीं करते हैं. जोकि बेहद ही गलत है. प्यार और इज्जत किसी भी रिश्ते की मजबूत कड़ी होती है. ऐसे में ये नहीं होना चाहिए की पार्टनर की हर नाजायज डिमांड को पूरा करें. ऐसा करने से आप अपनी सेफ्टी को नुकसान पहुंचाते हैं.

इसे भी पढ़ें:बढ़ती उम्र के साथ क्यों संबंध बनाने में महिलाओं की कम होने लगती है रुचि?

कप्लस आखिर क्यों करना चाहते हैं प्राइवेट पलों को कैप्चर
प्राइवेट पलों को कैप्चर करके दोबारा देखने को कैटोप्ट्रोनोफीलिया कहते हैं. यह शब्द ग्रीक शब्द कैटोप्ट्रॉन शब्द से बना है जिसका मतलब है मिरर और पैराफीलिया जिसका मतलब है किसी चीज, बिहेवियर या फेटिश के जरिए सेक्शुअल अराउजल का अनुभव करना. मतलब पार्टनर के साथ सेक्स करके दोबारा उसे देखने से अराउज महसूस करते हैं. इसे सही या गलत में तौला नहीं जा सकता है. लेकिन ऐसा करते वक्त विशेष सावधानी बरतनी चाहिए. जब तक पार्टनर का मन ना हो ऐसा नहीं करना चाहिए. रिकॉर्डिंग को बेहद सुरक्षित रखे या फिर डिलीट कर दें.

First Published: Jul 12, 2019 06:22:50 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो