एक तिहाई महिलाएं पुरुष के साथ डेट पर रोमांस के लिए नहीं बल्कि इसलिए जाती हैं...

News State Bureau  |   Updated On : June 30, 2019 08:17:31 AM
प्रतिकात्मक फोटो

प्रतिकात्मक फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

डेट एक ऐसा शब्द जिसे सुनते ही आप रोमांच से भर जाता है. अपने पार्टनर के साथ बेहतरीन वक्त बिताने के लिए लोग डेट पर जाते हैं. लेकिन क्या वाकई डेट पर जाने का मकसद रोमांस और बेहतरी पल बिताना होता है या फिर कुछ और. जी हां, डेट पर जाने का मकसद इससे इतर भी होता है और वो है फ्री में खाना. एक स्टडी के मुताबिक महिलाएं डेट पर अपने पार्टनर के साथ सिर्फ रोमांस के लिए नहीं जाती बल्कि मुफ्त खाने के लिए जाती हैं. अजूसा पसिफिक यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने एक स्टडी की है, जिसमें यह बात सामने आई है. सोसायटी फॉर पर्सनैलिटी ऐंड सोशल सायकॉलजी जर्नल में प्रकाशित शोध के मुताबिक एक तिहाई महिलाएं डेट पर सिर्फ खाना खाने के लिए जाती हैं.

और पढ़ें: इस खूबसूरत लड़की को देखकर बढ़ सकती हैं आपके दिल की धड़कनें, जानिए कौन ये खूबसूरत महिला

इस स्टडी में महिलाओं के दो अलग-अलग ग्रुप को लिया गया. 'फूडी कॉल्स' के जरिए रिसर्च किया गया. इस स्टडी में 23 प्रतिशत महिलाओं ने माना कि पैसे नहीं होने की स्थिति में वे पार्टनर के साथ डेट पर जाती हैं ताकि मुफ्त में खाना मिल सके. वहीं दूसरी स्टडी में यह आंकड़ा 33 फीसदी था.

इसे भी पढ़ें:अमीषा पटेल पर लगा धोखाधड़ी का आरोप, जानें पूरा मामला

पहली स्टडी में 820 महिलाओं को शामिल किया गया और उनसे रिलेशनशिप स्टेटस, जेंडर रोल और पर्सनल बातें पूछी गई. उनसे पूछा गया कि क्या वो मुफ्त खाने के लिए डेट पर गई हैं. जिसमें 23 प्रतिशत महिलाओं का जवाब हां में था. वहीं, दूसरी स्टडी में 357 महिलाओं को शामिल किया गया और उनसे भी यही सवाल पूछा गया. 33 प्रतिशत महिलाओं ने कहा कि वो डेट पर रोमांस के लिए नहीं बल्कि फूड के लिए जाती हैं.

First Published: Jun 29, 2019 11:59:25 PM
Post Comment (+)

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

वीडियो