BREAKING NEWS
  • हिंदू धर्म छोड़कर बौद्ध धर्म अपनाएंगी मायावती, बड़ी तादाद में समर्थक भी करेंगे धर्म परिवर्तन- Read More »
  • जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने ट्रक ड्राइवर की गोली मार की हत्या, सर्च अभियान जारी- Read More »
  • पाकिस्तान ने भारत को दहलाने की रची बड़ी साजिश, लश्कर समेत 3 बड़े आतंकी संगठन को सौंपा ये काम- Read More »

अगर पार्टनर के साथ नहीं आ रहा मजा तो अपनाएं ये टिप्स, रिश्तों में फिर से आएगी गर्माहट

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 18, 2019 08:35:36 PM
सांकेतिक चित्र

सांकेतिक चित्र (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

कहते हैं परिवर्तन ही प्रकृति का नियम है आपके जीवन में भी यह बात पूरी तरह से लागू होती है आपके पार्टनर के साथ भी यह नियम लागू होता है अगर समय-समय पर आप अपने साथी के प्रति नए-नए प्रयोग नहीं करते रहेंगे तो वो आपके साथ से बोर हो सकता है. ऐसे में समय के साथ बदलते रिश्तों को अपनी पकड़ में रखने के लिए आपको अपने जीवन शैली में गतिशीलता बनाए रखनी पड़ती है. जब आप रिलेशनशिप शुरू करते हैं तब आप अपने पार्टनर की छोटी-छोटी बातों का भी पूरा ध्यान रखते हैं और आपका पार्टनर कैसे खुश रहेगा और किस बात पर नाराज हो सकता है आप इन बातों का बखूबी ध्यान रखते हैं.

लेकिन जैसे-जैसे आपके रिलेशनशिप में थोड़ा टाइम और बीत जाता है तो आपके रोमांस का अंदाज थोड़ा कम हो जाता है. यहां पर आप और आपका पार्टनर दोनों ही फ्यूचर और बच्चों की देखभाल और घर की तमाम उलझनों में पड़ जाते हैं जिसकी वजह से आप दोनों के बीच का रोमांस धीरे-धीरे कम होने लगता है. लेकिन अगर आप चाहते हैं कि समय आपके प्यार को कम न कर पाए आप पहले की तरह अपने साथी का प्यार बनाए रखें तो आपको अपनाने होंगे ये खास टिप्स

लाइफ पार्टनर की जमकर करें तारीफ
जब आप अपने पार्टनर के साथ काफी लंबा समय बिता लेते हैं तो अक्सर ये भी देखने को मिलता है कि आप अपने पार्टनर की तारीफ करना जरूरी नहीं समझते हैं. आपको इससे बचना होगा, और छोटी-छोटी बातों पर भी अपने पार्टनर की तारीफ करनी होगी. अगर आपका जीवनसाथी आपके लिए कुछ बेहतर काम कर रहा है और आप उसकी तारीफ करते हैं तो इससे उन्हें अच्छा तो लगता ही है, साथ ही इससे आप दोनों के बीच की बांडिंग भी मजबूत होती है. रिश्तों में मजबूती बनाए रखने के लिए दोनों को समय-समय पर एक दूसरे की तारीफ करनी होगी. आपको ऐसा कोई मौका हाथ से नहीं जाने देना है जहां आपको अपने पार्टनर की तारीफ करने का अवसर मिले. आपकी यह तारीफ आपके रिश्तों में प्यार पैदा करती है.

पुरानी यादों पर करें चर्चा
जब आपकी रिलेशनशिप जब भी आप दोनों को मौका मिले, आप अपने पार्टनर के साथ उन बीते हुए पलों को याद करें, जब आप दोनों मिलकर खूब हंसे हों या आपने एक अच्छा वक्त साथ में बिताया हो। इससे आप दोनों ही एक-दूसरे से भावनात्मक जुड़ाव महसूस करते हैं. साथ ही अगर संभव हो तो उन पुराने पलों को रिक्रिएट करने की भी कोशिश करें, जैसे आप उन जगहों पर जाएं, जहां आप अपने रिश्ते के शुरूआती दौर में जाते थे या उन एक्टिविटीज को दोबारा करने का प्रयास करें, जिससे आपके बीच प्रेम का संचार होता था।

लाइफ पार्टनर छोटी-छोटी बातों पर दें ध्यान
रिलेशनशिप पुरानी होने के बाद भी आप अपने लाइफ पार्टनर की छोटी-छोटी बातों पर उसी तरह से ध्यान दें जिस तरह आप शादी से पहले या शादी के शुरूआती दिनों में एक-दूसरे के लिए कुछ व खास करने की कोशिश करते थे, उसी तरह से आप अपने साथी की जरूरी नहीं है कि आप हर दिन कुछ नया ही करें. लेकिन आप 10 से 15 दिनों के बीच में अपने पार्टनर को खुश करने के लिए कुछ अलग करने की कोशिश करें. आपके एक छोटे से सरप्राइज से आपके पार्टनर के चेहरे पर एक बड़ी सी मुस्कान छा जाएगी और फिर वह भी आपको खुश करने के लिए मौका ढूंढेगा. इस तरह करने से आपके पुराने रिलेशनशिप से भी रोमांस कभी गायब नहीं होगा.

पार्टनर के साथ न बदलें अपनी पुरानी आदतें
आप समय बीतने के साथ अपने पार्टनर की पुरानी आदतों के आदी हो जाते हैं. ऐसे में जब कभी पार्टनर आपके सामने पुरानी अदावत के साथ नहीं पेश आता है तो आप को उसमें बनावटीपन सा दिखाई देने लगता है जिसकी वजह से आपके रिलेशन पर असर पड़ता है और रिश्तों में थोड़ी दूरी आनी शुरू हो जाती है.  जैसे-सुबह बिस्तर छोड़ने से पहले अपने पार्टनर को किस करना या काम से लौटने के बाद उन्हें गले लगाना या आईलवयू बोलना. इस तरह की छोटी-छोटी हरकतों से आपके रिश्ते में हमेशा ही प्यार बना रहता है.

First Published: Sep 18, 2019 08:28:07 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो