Love Marriage के लिए पार्टनर के पैरेंट्स को मनाना है, तो ऐसे करें Impress, बन सकती है बात

News State Bureau  |   Updated On : January 30, 2020 08:21:06 AM
Love Marriage के लिए पार्टनर के पैरेंट्स को मनाना है, तो ऐसे करें Impress, बन सकती है बात

Love Marriage (Photo Credit : सांकेतिक चित्र )

नई दिल्ली:  

आप किसी से बेहद प्यार करते है और उसी के साथ अपनी पूरी जिंदगी बिताने की प्लानिंग कर चुके है. लेकिन जब बात रिश्ते में बंधने की आती है तो आपको पहले अपने और साथी के पैरेंट्स को मनाना और उन्हें एक दूसरे से मिलवाना पड़ता है. आपकी पहली मुलाकात ही इस बात को तय करती है कि बात आगे बढ़ेगी या नहीं. ऐसे में आपको इस बात का जरूर ध्यान रखना चाहिए कि आप अपने साथी के पैरेंट्स के सामने कोई गलती न कर दें जो उनको पसंद न आए. कई बार स्मार्ट बनने की गलत कोशिश में आपकी बात बिगड़ सकती है. आइए जानते हैं पार्टनर के माता-पिता से मिलने के दौरान किन बातों का ख्याल रखना चाहिए.

पार्टनर के पैरेंट्स के बारे में पहले से लें जानकारी
सबसे पहले अपने साथी के माता-पिता के बारे में थोड़ी जानकारी जरूर ले. ऐसा करने से आप उनकी पसंद नापसंद को अच्छी तरह से जान पाएंगे. अगर आप लड़के के माता-पिता से मिलने जा रही हैं तो आपको उनके रहन-सहन, सोच, उन्हें कैसी लड़की पसंद है इन सब बातों की जानकारी अपने पार्टनर से पूछ लें. वहीं लड़की के माता-पिता से मिलने से पहले जान ले कि उन्हें किस तरह की बातें पसंद है और अपने बेटी के लिए उन्हें कैसा लड़का चाहिए.

यह भी पढ़े: पहली बार Blind Date पर जा रहे हैं, तो इन बातों का रखें खास ख्याल

एक अच्छा सा गिफ्ट
लड़के या लड़की के पैरेंट्स से पहली बार मिलने जा रहे हैं तो उनके लिए कुछ गिफ्ट जरूर ले जाएं. ऐसा करने से न वह सिर्फ इंप्रेस होंगे बल्कि इससे आप उनकी तरफ अपनी केयर भी दिखा सकते हैं. आप उनके लिए मिठाई या फिर फूलों का गुलदस्ता या कोई ऐसा गिफ्ट ले जाएं जिसे देख उन्हें आपकी याद आए.

ड्रेस का ध्यान
लड़का हो या लड़की दोनों ही अपने कपड़ों के चयन का खास ध्यान रखें. पार्टनर के पैरेंट्स अगर पहली बार मिलने जा रहे हैं तो आप ऐसे कपड़े चुनें जिसमें आप कंफर्टेबल महसूस करें. आपके कपड़ो से ही आपके व्यक्तित्व की पहचान होगी. अगर आपके लुक ने माता-पिता को इम्प्रेस कर दिया तो समझ जाइए आपकी बात आगे बढ़ सकती है.

यह भी पढ़े: पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में अपने लिए निकालें Quality Time, रहेंगी हैप्पी

संस्कारी बनें
भले ही आप अपने साथी के माता-पिता से काफी फ्रेंडली हों या आपने फोन पर काफी बातचीत की हो लेकिन पहली मुलाकात के दौरान माता-पिता के प्रति अपने संस्कार दिखाए. हर माता-पिता अपने बच्चों के लिए अच्छे गुण वाले पार्टनर की तलाश करते हैं. ऐसा करने से आपकी बात आगे बढ़ सकती है और क्या पता वह आपसे दोबारा मिलने की बात करें.

समय पर जाएं
आप कभी भी अपने पार्टनर के पैरेंट्स से पहली मीटिंग में जल्दबाजी में न करें। पहली मुलाकात को पूरा टाइम दें और अच्छे से बाय बोलकर मीटिंग को पॉजिटिव तरीके से खत्म करें. जानें से पहले भी पैर छूना न भूलें।

First Published: Jan 30, 2020 08:20:26 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो