BREAKING NEWS
  • प्रयागराज में गंगा-यमुना का रौद्र रूप देख खबराए लोग, खतरे के निशान से महज एक मीटर नीचे है जलस्तर- Read More »
  • जरूरत पड़ी तो UP में भी लागू करेंगे NRC, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का बड़ा बयान- Read More »
  • India's First SC-ST IAS Officer: जानिए देश के पहले SC-ST आईएएस की कहानी- Read More »

Facebook ने लॉन्च किया Dating App, जानें कैसे करेगा काम

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 07, 2019 01:00:56 PM
फेसबुक डेटिंग एप

फेसबुक डेटिंग एप

नई दिल्ली:  

अब डेंटिंग के लिए आपको टिंडर एप इंस्टॉल करने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि ये सुविधा अब आपको फेसबुक भी देने जा रहा है. दरअसल, फेसबुक ने गुरुवार को अमेरिका में ऑनलाइन डेटिंग सर्विस शुरू कर दी है, जिसका नाम 'फेसबुक डेटिंग (Facebook Dating)' एप है. इस एप की मदद से यूजर्स अपने फेसबुक और इंस्टाग्राम पोस्ट को एक अलग डेटिंग साइटपर लिंक कर पाएंगे. पूरी दुनिया में ये एप अरबों यूजर्स को एक-दूसरे से जोड़ने में मदद करेगा.

ये भी पढ़ें: समलैंगिकों के लिए टिंडर ने लॉन्च किया नया सेफ्टी फीचर

बता दें कि यह एप पूरी तरह से फ्री होगा जबकि दूसरी डेटिंग साइट्स फ्री और पेड दोनों तरह के प्लान्स रखती हैं. वहीं मालूम हो कि फेसबुक डेटिंग अभी तक दुनिया के 19 देशों में लॉन्च हो चुकी है. यूरोप में इसे 2020 में लॉन्च करने की योजना है.

प्रोजेक्ट के हेड नाथन शार्प ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, 'फेसबुक डेटिंग एप आपको दोस्तों के दोस्तों से जुड़ने का मौका देता है जो आपकी फ्रेंड लिस्ट में नहीं हैं. इसमें एक खास फीचर है सीक्रेट क्रश. इसकी मदद से वो लोग आपस में मिल सकते हैं जो लोग चुपके-चुपके एक दूसरे को पसंद करते हैं.' उन्होंने ये भी कहा, 'यह साइट दोनों को तब तक मैच नहीं करेगी जब तक दोनों एक दूसरे के प्रति क्रश जाहिर नहीं करेंगे.'

नाथन शार्प ने कहा, 'किसी रोमांटिक पार्टनर को पाना काफी पर्सनल है इसीलिए हमने यह डेटिंग साइट बनाई है. इसमें सेफ्टी व सिक्युरिटी का काफी ध्यान रखा गया है. इसमें यूज़र्स किसी को भी ब्लॉक करके रिपोर्ट कर पाएंगे और किसी को भी फोटो या वीडियो भेजने से रोक पाएं.'

और पढ़ें: कम हाइट के लड़के को बनाए अपना पार्टनर, सेक्स लाइफ होगी स्पाइसी और...

फिलहाल कोलंबिया, थाईलैंड, कनाडा, अर्जेटीना और मेक्सिको में उपलब्ध 'फेसबुक डेटिंग' 14 और देशों- फिलीपीन्स, वियतनाम, सिंगापुर, मलेशिया, लाओस, ब्राजील, पेरू, चिली, बोलीविया, इक्वाडोर, पराग्वे, उरुग्वे, गुयाना और सूरीनाम में भी पहुंच गया है.

First Published: Sep 07, 2019 12:56:37 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो