BREAKING NEWS
  • झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections 2019) में कुल 18 रैलियों को संबोधित करेंगें गृहमंत्री अमित शाह- Read More »
  • केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने खोया आपा, प्रदर्शनकारियों पर भड़के, कही ये बड़ी बात - Read More »
  • आयकर ट्रिब्यूनल ने गांधी परिवार को दिया झटका, यंग इंडिया को चैरिटेबल ट्रस्ट बनाने की अर्जी खारिज- Read More »

Relation में खुश होने की ना करें एक्टिंग, ऐसा लगे तो कर लें Breakup, लेकिन इन बातों का रखें ध्यान

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 19, 2019 07:46:31 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

नई दिल्ली:  

एक उम्र के बाद हर कोई प्यार के रंग में रंगने लगता है. जीवन में प्यार का बहुत ही महत्व है. जब दो प्रेमी, प्यार में होता है तो सबकुछ अच्छा लगता है. हर एक दूसरे का ख्याल रखता है. उसके जज्बात का कद्र करता है. लेकिन जब ये टूटता है तो यह काफी दर्दनाक होता है. इसके बाद दोनों के लिए रहना काफी मुश्किल होता है. हालांकि, कई बार संबंध में एसे मोड़ आते हैं जब आपको लगता है कि सबकुछ खत्म हो गया. आप सिर्फ रिलेशन में खुश होने की एक्टिंग करते हैं, तो ऐसे रिश्तों को आगे बढ़ाने से अच्छा है कि आप इसको तोड़ लें.

यह भी पढ़ें- रिलेशनशिप को बनाना चाहते हैं मजबूत, पार्टनर के साथ आजमाएं ये Kiss के तरीके

लेकिन ब्रेकअप करने से पहले आप अपने पार्टनर को बता दें. अचानक रिश्ते से दूर ना जाएं. पार्टनर को कब और कैसे बताना है. यह थोड़ा मुश्किल होता है. लेकिन बताने से पहले कुछ चीजों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है.

किसी शांत जगह में

अगर आपने तय कर लिया है कि आपको ब्रेकअप करना ही है. पार्टनर को किसी शांत जगह पर बुलाएं. उनसे अच्छे से बात करें और दिल की बात साझा करें. ब्रेकअप करना आप दोनों का फैसला है इसलिए एकदम से फरमान सुनाने से बचें. इससे साथी का मन दुखी हो सकता है. अच्छे से बात करके संबंध को खत्म करें.

अपने पसंदीदा रेस्तरां में

जब लोग प्यार में होते हैं तो ज़्यादातर ऐसे रेस्तरां में जाना पसंद करते हैं जो शहर की भीड़ भाड़ से दूर हो और जहां हम अपने मन की बात साथी से आसानी से साझा कर पाएं. ब्रेकअप के लिए भी ये जगह बेहतर रहेगी ताकि अगर साथी ज्यादा इमोशनल हो तो आप उसे सारी चीजें अच्छे से समझा पाएं.

आमने सामने बताएं

ब्रेकअप करने की बात साथी को आमने-सामने बताएं. बताने के बाद साथी इमोशनल और गुस्सा जताए तो ज्यादा रियेक्ट न करें. जब किसी का दिल टूटता है तो गुस्सा, दुख आना लाजिमी है.

फोन करके ना बताएं

ब्रेकअप की बात साथी को फोन पर ना बताएं. इससे उसको दुख हो सकता है. अगर आप फोन पर बता रहे हैं तो इसका मतलब आप उसका सामना नहीं कर रहे हैं और अपनी जिम्मेदारी से भाग रहे हैं.

First Published: Oct 19, 2019 07:46:31 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो