दुनिया के सबसे अमीर आदमी ने वेलेंटाइन डे पर गर्लफ्रेंड को दिया ये खास तोहफा, कीमत सुनकर दंग रह जाएंगे आप

News State Bureau  |   Updated On : February 14, 2020 05:41:53 PM
अपनी गर्लफ्रैंड के साथ जेफ बेजोस

अपनी गर्लफ्रैंड के साथ जेफ बेजोस (Photo Credit : न्‍यूज स्‍टेट )

नई दिल्‍ली:  

14 फरवरी को दुनियाभर में वेलेंटाइन डे (Valentine Day) के नाम से मनाया जाता है. हर साल प्रेमी जोड़े वैलेंटाइन डे का बेसब्री से इंजतार करते हैं. इस दिन को प्यार का प्रतीक माना जाता है. प्रेमी जोड़े एक दूसरे को तरह-तरह के गिफ्ट देकर एक दूसरे से अपने प्यार और स्नेह का इजहार करते हैं. क्या आपने सोचा कि इस वेलेंटाइन डे पर दुनिया के सबसे अमीर आदमी (World Most Richest Man) ने अपनी प्रेमिका को क्या गिफ्ट किया होगा और इस गिफ्ट की कीमत कितनी होगी. ये बात तो हर कोई ही जानना चाहता क्या आपको इसके बारे में पता है? नहीं ना, तो चलिए हम आपको बता देते हैं कि दुनिया के सबसे अमीर जेफ बेजोस जो कि अमेजन (Amazon) के फाउंडर और सीईहैं. उन्होंने अपनी गर्लफ्रैंड को क्या तोहफा दिया है.

जेफ बेजोस (Jeff Bezos) ने इस वेलेंटाइन डे के मौके पर अपनी गर्लफ्रैंड को अमेरिका के लॉस एंजिल्स में एक आलीशान घर गिफ्ट किया है. मीडिया में आई खबरों की मानें तो, जेफ बेजोस की गर्लफ्रेंड लॉरेन सांचेज काफी समय से अपने लिए नया घर लेने की तैयारी कर रहीं थीं. आपको बता दें कि लॉरेन सांचेज ने जनवरी के आखिरी सप्ताह में इस घर को पसंद किया था. मीडिया सूत्रों से पता चला कि जेफ बेजोस ने यह घर वार्नर एस्टेट को मीडिया कारोबारी डेविड गेफेन से खरीदा है.

मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी बताया गया है कि यह लॉस एंजिल्स में किसी भी रिहायशी संपत्ति का अब तक का सबसे महंगा सौदा है. अब अगर वेलेंटाइन गिफ्ट की बात हो और देने वाला दुनिया का सबसे अमीर आदमी हो तो आप भी आखिर उस गिफ्ट की कीमत तो जरूर ही जानना चाहेंगे, तो चलिए अब हम आपको उस गिफ्ट की कीमत भी बता देते हैं. इस घर की कीमत 16.5 करोड़ डॉलर (करीब 1200 करोड़ रुपये से अधिक) है.

First Published: Feb 14, 2020 05:41:44 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो