BREAKING NEWS
  • तमिलनाडु के कांचीपुरम में बड़ा धमाका, एक आदमी की मौत और 4 घायल- Read More »
  • पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से SPG सुरक्षा वापस ले सकती है सरकार- Read More »
  • Sensex Open Today 26 Aug: शेयर बाजार में जोरदार तेजी, सेंसेक्स 663 प्वाइंट उछला- Read More »

अपने पार्टनर को दिल की बात कहने से पहले इन 5 बातों का रखें ध्यान, कभी नहीं होंगे रिजेक्ट

News State Bureau  |   Updated On : June 24, 2019 11:21 AM

नई दिल्ली:  

प्यार इस दुनिया की सबसे अच्छा अहसास है. आज कल लोग प्यार तो कर लेते हैं लेकिन रिजेक्शन के डर से अपने दिल की बात नहीं कह पाते, ऐसे में हम आपकों बताने वाले हैं वो 5 खास बातें जिनका अगर आप ध्यान रखें तो अपनी बात सामने वाले को बिना घबराए बता भी पाएंगो और रिजेक्ट होने का डर भी नहीं रहेगा. ये बाते लड़का-लड़की दोनों के लिए है.

यह भी पढ़ें: 'हाई हील्स' भारत के लिए एक ट्रेंड है तो वहीं जापान के लिए बन गया अभिशाप, चला #Kutoo अभियान

जब आपको पूरा यकीन हो तभी करें प्रपोज

1.आप किसी को प्रपोज केवल तभी करें जब आपको पूरा भरोसा हो कि आप उस लड़के/लड़की से प्यार करते हैं. अगर आप खुद ही अपनी फीलिंग्स को लेकर असमंजस में रहेंगे तो अपनी दिल की बात भी सामने वाले को ठीक से नहीं बता पाएंगे और ना ही आपकी बातों में सच्चाई झलकेगी.

यह भी पढ़ें: अगर नहीं किया है हवाई सफर, तो जल्दी करें ये 2 एयरलाइन लाईं सबसे सस्ता एयर टिकट

कॉन्फिडेंट रहें ओवरकॉन्फिडेंट नहीं

2. अपने क्रश को प्रपोज करते वक्त आप अपने ऊपर कॉन्फिडेंस जरूर रखें लेकिन इस बात का भी ख्याल रखें की वो कॉन्फिडेंस ओवरकॉन्फिडेंस न बन जाए क्यों फिर आपका ओवरकॉन्फिडेंस आपकी बॉडी लैंग्वेज में भी दिखेगा और फिर आपका रिजेक्शन होना तय है.

तारीफ एक हद तक करें

3.अपने पार्टनर को कॉम्पलिमेंट देना अच्छी बात है और जाहिर तौर पर आपके पार्टनर को भी अच्छा लगेगा. लेकिन इस बात का जरूर ध्यान रखें की आप अपने पार्टनर की इतनी तारीफ न कर बैठें की आपका पार्टनर इन्हें फेक समझ बैठे.

यह भी पढ़ें: सावधान! ऑफिस में अगर सहकर्मी से हो जाए प्यार तो हो सकती है यह समस्या

अपने पार्टनर को स्पेस दें

4. जितना जरूरी अपने पार्टनर का साथ देना होता है उतना ही जरूरी ये भी एक है कि आप अपने पार्टनर को उचित स्पेस दें. आपका बात-बात पर फोन करना और हर वक्त साथ रहने की जिद्द आपके पार्टनर को इरिटेट कर सकती है जो आपके लिए ही बुरा साबित हो सकता है.

पार्टनर के दोस्त बनिए

5. अगर आप चाहते हैं कि आपका पार्टनर आपसे हर बात शेयर करे और आपको अपनी जिंदगी सबसे जरूरी हिस्सा बनाए तो सबसे पहले आपको उनका दोस्त बनना पड़ेगा. आपको इस हद तक उनसे खुद को जोड़ना होगा कि वो आप से कोई बात दिल खोलकर और बिना झिझके कर सके. अगर ऊपर बताई गई इन 5 बातों पर खास ध्यान देंगे तो यकीनन आपका पार्टनर आपको ना नहीं बोल पाएगा. 

First Published: Monday, June 24, 2019 11:18:46 AM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: 5 Ways To Propose, Gifts For Girls, Gift For Boys, 5 Ways To Propose Your Partner, How To Propose Girls, How To Propost Boys,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो