अब अमूल के समोसा और पैटीज भी जल्द आएंगे बाजार में, कोलकाता और वाशी में लगेंगे नए प्लांट

News State Bureau  |   Updated On : March 26, 2017 03:30:34 PM
आरएस सोढ़ी (गेटी इमेज)

आरएस सोढ़ी (गेटी इमेज) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

मशहूर कंपनी अमूल जल्द ही फ्रोजेन स्नैक्स को बाजार में उतरने जा रही है। अब आप अमूल डेयरी प्रॉडक्ट्स के साथ इसके स्नैक्स का लुत्फ उठाने के लिए भी तैयार हो जाइए।

कंपनी ने शनिवार को ऐलान किया कि अमूल अब फ्रोजेन स्नैक्स मार्केट में भी कदम रखेगी।

गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केंटिंग फेडरेशन (GCMMF) के एमडी आरएस सोढ़ी ने कहा,'अगले दो हफ्ते में हम 7-8 तरह के फ्रोजेन स्नैक्स जैसे परीठ परांठा, पैटीज और समोसा लॉन्च करेंगे। भविष्य में और कौन से स्नैक्स मार्केट में लाए जा सकते हैं, हम इस पर भी विचार कर रहे है।

देश के तमाम हिस्सों में अमूल का बाजार पहले से ही मजबूत है इसलिए हमने स्नैक्स लॉन्च करने का फैसला किया। लेह-लद्दाख से लेकर कन्याकुमारी तक और जैसलमेर से शिलॉन्ग तक हमारे 66 डिपो और 2 लाख आउटलेट है।'

और पढ़ें: नवरात्र 2017: 9 दिन का व्रत रखने से पहले इन बातों का रखें ख्याल

इस बारे में और जानकारी देते हुए सोढ़ी ने कहा, 'हम अपने प्रॉजेक्ट के विस्तार के लिए अगले दो साल में तकरीबन 2,000 करोड़ रुपये इन्वेस्ट करने जा रहे है।

अमूल जल्द ही कोलकाता और वाशी में नए प्लांट शुरू करने वाली है। साथ ही वाराणसी में भी नया प्लांट शुरू करने की तैयारी की जा रही है।

इसके अलावा अमूल गुजरात में 600 करोड़ रुएये का निवेश कर डेयरी क्षमता को बढ़ा रही है। इस डेयरी की प्रतिदिन क्षमता 35 लाख लीटर से बढ़कर 50 लाख लीटर की जाएगी। साथ ही कंपनी का टर्नओवर 18 फीसदी बढ़कर करीब 2,700 करोड़ रुपये हो जाने की भी उम्मीद है।

और पढ़ें: सावधान! खाने में कम नमक लेने से भी पड़ सकता है हार्ट अटैक

First Published: Mar 26, 2017 01:15:00 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो