कोरोना वायरस के खौफ से पाकिस्‍तान में आया ब्राइडल मास्‍क, दुल्हन की पोशाक से मैचिंग

News State  |   Updated On : March 23, 2020 08:37:38 AM
Pakistan Corona Virus Bridal Mask

दुल्हन के कोरोना मास्क की बढ़ रही है मांग. (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

ख़ास बातें

  •  कोरोना वायरस के खौफ ने पाकिस्तान फैशन का दिया तोहफा.
  •  अब दुल्हन के लिए शादी के जोड़े से मैच करते बन रहे मास्क.
  •  3 से 4 हजार रुपए कीमत वाले ब्राइडल मास्क की बढ़ रही मांग

इस्लामाबाद:  

दुनिया कोरोना वायरस (Corona Virus) के वार से कराह रही है. इसके प्रकोप से पाकिस्तान (Pakistan) भी अछूता नहीं बचा है. वहां भी कई राज्यों में लॉकडाउन (Lockdown) घोषित कर दिया गया है. इसके साथ ही ट्रेनों और विमानों का परिचालन भी रोक दिया गया है. महासंकट की इस घड़ी में उन लड़कियों के लिए परेशानी बढ़ गई है जिनकी जल्‍द ही शादी होने वाली है. जिंदगी के सबसे अहम पड़ाव पर उन्‍हें कोरोना वायरस के संक्रमण का खौफ सता रहा है. इस संकट के समाधान के लिए अब पाकिस्‍तान में ब्राइडल मास्‍क बनने लगा है.

यह भी पढ़ेंः क्या आप जानते हैं, 'लव हार्मोन' की वजह से मन में आती है बदले की भावना

बढ़ा रहा दुल्हन की खूबसूरती
यह ब्राइडल मास्क न केवल कोरोना वायरस से सुरक्षा दे रहा है बल्कि दुल्हन के लुक्स को भी खूबसूरत बना रहा है. सबसे बड़ी बात इन मास्‍क को दुलहन के शादी के जोड़े के हिसाब से बनाया जा रहा है. सामा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक एक मास्‍क को बनाने में दो दिन लग जा रहे हैं. इन ब्राइडल मास्‍क को क्रिस्‍टल, लेस आदि से काफी सजाया गया है. 3 से 4 हजार रुपये की कीमत वाला यह मास्‍क पाकिस्‍तानी दुलहनों को काफी पसंद आ रहा है.

यह भी पढ़ेंः हर 5 में से एक महिला करती है अश्लील कॉल का सामना, महिला दिवस से पहले आई रिपोर्ट

ब्राइडल मास्‍क की मांग बढ़ी.
पाकिस्‍तान के पेशावर शहर के दुकानदारों ने बताया कि ब्राइडल मास्‍क की काफी मांग है. दुल्हनें कह रही हैं कि उन्‍हें ऐसा मास्‍क बनाकर दें जो उनकी शादी की पोशाक के साथ मैच करता हो. दरअसल, पाकिस्तान में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है. देश में संक्रमित लोगों की संख्या 645 हो गई है और यह संख्या ईरान से तीर्थयात्रा कर स्वदेश लौटने के बाद बढ़ी है जिनमें कोरोना की पुष्टि हुई है.

First Published: Mar 23, 2020 08:37:38 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो