logo-image

सर्दियों में ऐसे करें मेकअप तो दिखेंगी बार्बी डॉल

अगर आप मेकअप लवर हैं और सर्दियों में अपने लुक को और ज्यादा इनहैंस करना चाहती हैं. तो यह खबर आपके लिए हैं. आज हम आपके लिए सर्दियों में मेकअप से जुड़ी सभी समस्याओं का समाधान लेकर आए हैं.

Updated on: 08 Jan 2020, 12:14 PM

highlights

  • मेकअप से पहले आप अपनी स्किन को अच्छी तरह क्लिनजिंग मिल्क से साफ करें.
  • चेहरे पर प्राइमर का इस्तेमाल करें.
  • ठंड के मौसम में हमेशा क्रिम बेस फाउंडेशन का इस्तेमाल करें

नई दिल्ली:

अगर आप मेकअप लवर हैं और सर्दियों में अपने लुक को और ज्यादा इनहैंस करना चाहती हैं. तो यह खबर आपके लिए हैं. आज हम आपके लिए सर्दियों में मेकअप से जुड़ी सभी समस्याओं का समाधान लेकर आए हैं. गर्मियों के मुकाबले आपकी स्किन सर्दियों में ज्यादा रूखी और बेजान हो जाती है. जिसके लिए आपको मॉइस्चराइजर क्रीम और अन्य प्रोडक्ट्स का ज्यादा इस्तेमाल करना पड़ता है. लेकिन मेकअप लवर के लिए यह मौसम बेस्ट है इस मौसम में आप अपने लुक के साथ नए नए एक्सपेरिमेंट्स कर सकते हैं. जो मेकअप गर्मियों में आपके चेहरे पर मुश्किल से टिकता है वही मेकअप सर्दियों में आपके चेहरे पर खूब फबता है. आज हम आपको सर्दियों में मेकअप कैरी करने की कुछ आसान टिप्स बताएंगे.

चेहरे को करें क्लीन
सर्दियों में मेकअप करने से पहले आप कुछ बातों का ध्यान रखें, मेकअप से पहले आप अपनी स्किन को अच्छी तरह क्लिनजिंग मिल्क से साफ करें. उसके बाद फेस को मॉइस्चराइजर कर लें.

फेस मेकअप
सर्दी हो या गर्मी मेकअप से पहले हमेंशा अपने चेहरे पर प्राइमर का इस्तेमाल करें.आप चाहें तो ट्रांसपेरेंट प्राइमर या अपनी स्किन टोन से मिलते जुलते कलर फाउंडेशन वाले प्राइमर का इस्तेमाल कर सकती हैं. याद रहे ठंड के मौसम में हमेशा क्रिम बेस फाउंडेशन का इस्तेमाल करें, मैट फाउंडेशन के इस्तेंमाल से बचें. चेहरे पर फाउंडेशन अप्लाई करने के बाद आंखों का मेकओवर करें

आखों का मेकअप
अब बात आती है आखों कि, तो सर्दियों में काजल और लाइनर के फैलने का डर बेहद कम होता है. ठंड के मौसम में अपनी आंखों को आकर्षक लुक देने के लिए डार्क कलर के आई शेडो का इस्तेमाल करें. बता दें कि आप अपनी आंखों पर ब्राउन और ब्लैक आई शेडो का यूज कर उन्हें स्मोकी लुक दे सकती हैं. आंखों को बोल्ड लुक देने के लिए काजल , लाइनर और मस्कारा लगाना ना भूलें.

यहां भी पढ़े:-PCOD या PCOS को दूर करने में रामबाण है यह सब्जियां

लिप्स मेकअप
आपके लिप्स आपकी फेस स्किन से 10 गुना ज्यादा नाजुक होते हैं. ऐसे में लिप्स पर लिपस्टिक अप्लाई करने से पहले लिप बाम लगाकर उन्हें मॉइस्चराइज करना ना भूलें. क्योंकि इस मौसम में लिप्स सबसे ज्यादा ड्राइ होते हैं. बता दें सर्दी के मौसम में मैट लिप्सटिक से थोड़ा दूरी बनाए. क्योंकि यह लिप्स को और ज्यादा रूखा बना देती हैं. डे मेकअप में आप न्यूड कलर की लिपस्टिक का चुनाव कर सकते हैं.यह आपको नेचुरल लुक लेगी. वहीं अगर आप किसी पार्टी के लिए डार्क कलर की लिपस्टिक का चुनाव कर सकते हैं.
चेहरे को और आकर्षक बनाने के लिए आप अपने चिक्स ऐरिया पर लाइट पिंक, लाइट ऑरेंज, या लाइट ब्रॉन्ज कलर के ब्लशर का इस्तेमाल करें. यह आपको फ्रेश लुक देगा.