logo-image

बिना जिम के कैसे दिखें स्लिम, बस बदल लें अपना ड्रेसिंग सेंस

अंग्रेजी में एक कहावत है फर्स्ट इम्प्रेशन इज द लास्ट इम्प्रेशन. हमारा पहला लुक ही काफी हद तक हमारे बारे में बता देता है. इसलिए हमें इस बात का ध्यान रखना चाहिए की हम किस तरह का गेटअप ले रहे हैं.

Updated on: 28 Jun 2019, 10:45 AM

New Delhi:

अंग्रेजी में एक कहावत है फर्स्ट इम्प्रेशन इज द लास्ट इम्प्रेशन. हमारा पहला लुक ही काफी हद तक हमारे बारे में बता देता है. इसलिए हमें इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि हम किस तरह का गेटअप ले रहे हैं. आज की भागती-दौड़ती लाइफ में किसी के पास इतना टाइम नहीं होता है कि वो रोज़ जिम जा सके और अपनी बॉडी को फिट कर सके. एक्सरसाइज़ के साथ-साथ हम डाइट का भी ख्याल नहीं रख पाते हैं. इन सभी चीजों की वजह से हम बेडौल नज़र आने लगते हैं. लेकिन अगर हमें कपड़े पहने का थोड़ा सा भी सेंस है तो हम अपने आपको अच्छे से रिप्रजेंट कर सकते हैं.
अगर आपको भी लगता है कि आपका मोटापा और आपकी हाहट आपकी लुक को खराब कर रही है, तो आप अपने कपड़े पहनने के अंदाज में कुछ बदलाव कर के स्लिम और अट्रैक्टिव दिख सकती हैं. आइए जानते हैं कैसे.

यह भी पढ़ें- कम हाइट के लड़के को बनाए अपना पार्टनर, सेक्स लाइफ होगी स्पाइसी और...

हाइट के हिसाब से पहने कपड़े

लंबे लोगों पर तो हर तरह के कपड़े अच्छे लगते हैं. लेकिन छोटे लोगों को अपने ड्रेस के चयन में थोड़ी सावधानी बरतनी चाहिए. हांलाकि उनके लिए भी काफी ऑपशन है. जैसे की वर्टिकल लाइन्स वाले कपड़े उनके लिए परफेक्ट रहते हैं. ज्यादा तर मोनोक्रोम लुक बना कर कपड़े पहने. बड़े प्रिंट या पैटर्न के कपड़ो से थोड़ा दूर रहे, तो वी नेकलाइन के कपड़े उन पर ज्यादा फिट होते हैं.

अगर पतला दिखना है तो पहने ऐसी ड्रेस

सबसे पहले इस बात का ध्यान रखें आपने जो कपड़े पहने हैं वो ज्यादा ढीले न हो. आप जो भी कपड़े पहने वो परफेक्ट फिटींग होने चाहिए. न ज्यादा टाइट और ना ज्यादा लूज. परफेक्ट फिटींग के कपड़े पहने से आप स्लिम दिखते हैं.
डार्क रंग के कपड़े पहनने की कोशिश करें. आप चाहें तो ब्लैक, ग्रे, पर्पल, ब्राउन रंग के कपड़े चुन सकती हैं. ऐसे रंग के कपड़े पहनने पर आप स्लिम दिखेंगी. इसके अलावा सिर्फ एक रंग के कपड़े पहनकर भी पतली दिख सकती हैं. अगर आप ऑफ द टॉप ड्रेसेज पहनती है तो इससे आपकी कमर का मोटपा छुप जाता है. साथ ही बड़े प्रिंट वाले कपड़े पहनना थोड़ा अवॉइड करें.

यह भी पढ़ें- ऑफिस में इन बातों का रखेंगे ध्यान तो बनेंगे सबके फेवरेट सीनियर

पतला नहीं दिखना है तो पहने ऐसे कपड़े

पतले लोगों को वॉल्यूम वाले कपड़े पहनने चाहिए. पतले लोगों को डार्क रंग के कपड़ो से थोड़ा दूर रहना चाहिए. क्योंकि उसमें वो ज्यादा स्लीम दिखने लगती हैं. लाईट कलर के कपड़े पहने से उनका शरीर भरा-भरा लगता है.

आप जो भी कपड़े पहनती हैं वो आपके लिए कंफर्टेबल होना चाहिए. इसके अलवा ऑकेजन के हिसाब से कपड़े पहने. ऑफिस वियर अलग होने चाहिए और पार्टी वियर अलग. कपड़ों का चयन करते वक्त इन बातों का ध्यान रखना चाहिए.