logo-image

स्किनटोन को ध्यान में रखकर चुने लिप कलर, बढ़ाएगा चेहरे का निखार

त्वचा की रंगत के अनुसार, लिपस्टिक लगाने से आपके चेहरे और होंठ दोनों की खूबसूरती बढ़ती है।

Updated on: 05 Jun 2017, 11:42 PM

नई दिल्ली:

त्वचा की रंगत के अनुसार, लिपस्टिक लगाने से आपके चेहरे और होंठ दोनों की खूबसूरती बढ़ती है। अगर आप गोरी हैं तो आपको हल्के गुलाबी या लाल रंग के लिप कलर और अगर सांवली हैं तो गहरे रंग के लिप कलर लगाना चाहिए। आज हम आपके लिए कुछ खास टिप्स लेकर आए है, जो आपके लिप कलर से चेहरे की रंगत को बढ़ा देंगे:-

* अगर आप गोरी हैं तो हल्के गुलाबी, कोरल, पीच, लाल या नारंगी रंग के लिप कलर आपके होंठ पर खूब जचेंगे, लेकिन इसे आंखों के मेकअप के रंग से यानी आईशैडो से मिलते जुलते रंग का होना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: इन दिनों लड़कियों को पसंद आ रही हैं ये ड्रेस, आप भी देखें

* अगर आपकी त्वचा का रंग गहरा है तो लिप ग्लॉस लगाना नहीं भूलें। इन सर्दियों में गहरे रंग के लिप कलर जैसे ब्राउन, ब्रैंगेडी, ऑक्स ब्लड आदि रंगों के लिप कलर लगाएं। अगर आप पहले आंखों का भड़कीला मेकअप कर चुकी हैं तो फिर हल्के गुलाबी रंग या वाटरमेलन पिंक रंग का चुनाव करें।

* सांवली रंग की महिलाओं पर गहरे गुलाबी रंग या चटकीला नारंगी रंग खूब खिलते हैं। हल्के रंग का आईशैडो लगाने पर गहरा गुलाबी और भड़कीला आई मेकअप होने पर ब्राइट नारंगी रंग का लिप कलर लगाएं।

इसे भी पढ़ें: शादियों में कुछ इस तरह पहने साड़ी, खूबसूरती में लगेंगे चार चांद

* गेहुंआ रंग की महिलाओं पर सामन पिंक, पीच, ब्राइट पिंक या नारंगी रंग के लिपकलर अच्छे लगते हैं। लेकिन अगर आप भड़कीला लुक नहीं चाहती हैं तो फिर आप कोरल या हल्के गुलाबी रंग का लिप कलर लगाकर बार्बी डॉल की तरह खूबसूरत लग सकती हैं।