logo-image

Kumbh Mela 2019 : कुंभ के पहले शाही स्नान में स्‍मृति ईरानी ने लगाई डुबकी, पीएम मोदी ने शेयर किया कुंभ का Video

मकर संक्रांति के मौके पर जहां अखाड़े शाही स्‍नान कर रहे हैं तो वहीं करोड़ों श्रद्धालुओं के बीच बड़ी हस्‍तियों का भी वहां पहुंचना जारी है.

Updated on: 15 Jan 2019, 01:18 PM

नई दिल्ली:

प्रयागराज कुंभ में मकर संक्रांति पर पहला शाही स्नान जारी है. मकर संक्रांति के मौके पर जहां अखाड़े शाही स्‍नान कर रहे हैं तो वहीं करोड़ों श्रद्धालुओं के बीच बड़ी हस्‍तियों का भी वहां पहुंचना जारी है. इसी क्रम में केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने भी संगम तट पर पहुंचकर पावन गंगा में डुबकी लगाई. केंद्रीय मंत्री ने इस बीच गंगा स्‍नान की फोटो शेयर करते हुए अपने ट्विटर एकाउंट पर लिखा हर हर गंगे.

यह भी पढ़ें- Kumbh 2019 : मकर संक्रांति के दिन शाही स्‍नान से कुंभ मेले का शानदार आगाज

वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने भी देश के करोड़ों लोगों को कुंभ मेले की हार्दिक शुभकामनाएं दीं. उन्‍होंने ट्विटर पर एक वीडियो भी शेयर किया है. इसी के साथ उन्‍होंने लिखा, प्रयागराज में आरंभ हो रहे पवित्र कुम्भ मेले की हार्दिक शुभकामनाएं. मुझे आशा है कि इस अवसर पर देश-विदेश के श्रद्धालुओं को भारत की आध्यात्मिक, सांस्कृतिक एवं सामाजिक विविधताओं के दर्शन होंगे. मेरी कामना है कि अधिक से अधिक लोग इस दिव्य और भव्य आयोजन का हिस्सा बनें.

परंपरा के मुताबिक, सबसे पहले महानिर्वाणी अखाड़ा ने सुबह 6.15 बजे शाही स्नान किया. इसके बाद अटल अखाड़े के महामंडलेश्वर, मंडलेश्वर, महंत व श्रीमहंत ने शाही स्नान किया.