BREAKING NEWS
  • राज बब्बर ने कांग्रेस को दिया झटका, मुरादाबाद से नहीं लड़ेंगे चुनाव- Read More »
  • अक्षय कुमार की फिल्म केसरी के इस गाने ने YouTube पर मचाया तहलका, 2 दिन में इतनी बार देखा गया Song- Read More »
  • लोकसभा चुनाव: बिहार में महागठबंधन में दलों के बीच इस प्रकार तय हुआ सीटों का बंटवारा, पढ़ें पूरी खबर- Read More »

Kumbh Mela 2019 : प्रयागराज के कुंभ मेला क्षेत्र में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, दिया ये नाम

NEWS STATE BUREAU  | Reported By : Manavendra singh |   Updated On : January 10, 2019 09:38 AM
महिला ने मेला परिसर में बच्चे को जन्म दिया है.

महिला ने मेला परिसर में बच्चे को जन्म दिया है.

नई दिल्ली:  

कुंभ मेला शुरू होने से पहले मेला क्षेत्र से एक अनूठी खबर आई है. यहां एक महिला ने मेला परिसर में एक बच्चे को जन्म दिया है. सोमवार को कुंभ मेले के केंद्रीय अस्पताल में जब रजनी ने बेटे को जन्म दिया तो रजनी, उसके परिवार के अलावा पूरा अस्पताल खुशी से झूम उठा, 3 बेटियों के बाद कल्लू और रजनी को बेटा मिला तो कुंभ में 100 बेड के अस्थायी केंद्रीय अस्पताल में पहले बच्चे ने जन्म लिया, बच्चे की पैदाइश के बाद अस्पताल में मिठाइयां बाटी गयी, अस्पताल के डॉक्टर से लेकर कर्मचारी तक कोई चाचा बना कोई बुआ तो कोई ताऊ, और फिर जब अस्पताल के लोगों ने मिलकर बच्चे का नाम प्रायगराज रखा तो अचानक बेबी प्रायगराज चर्चा में आ गया, बच्चे के जन्म के बाद से अस्पताल में बधाइयों का तांता लगा है, प्रायगराज को देखने तमाम लोग केंद्रीय अस्पताल पहुंच रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Kumbh Mela 2019: हर कोई नहीं बन सकता नागा साधु, सच्चाई जानकर हैरान रह जाएंगे आप

मिर्ज़ापुर के लालगंज तहसील के रहने वाले सफाईकर्मी कल्लू और उसकी पत्नी रजनी ने जानकारी देते हुए बताया कि कुंभ में ड्यूटी के लिए यहां पहुंचे थे, अचानक उसे प्रसव पीड़ा के बाद केंद्रीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया. अब प्रायगराज के जन्म के बाद खुद उन्हें यकीन नही हो रहा कि मामूली सफाई कर्मी का बेटा इतना खास कैसे हो गया. अस्पताल ने उसका इतना ख्याल रखा जा रहा है जैसे वो किसी वीआईपी का बेटा हो, वो कहते है वाकई प्रयागराज खुशकिस्मत है.

बता दें कि हाल में इलाहाबाद ज़िले का नाम बदल कर प्रायगराज रखा गया...और फिर प्रयाग कुंभ में पहले बच्चे का जन्म कई मायनों में खास रहा, जिसके चलते न सिर्फ बच्चा सबको आंखों का तारा हो गया बल्कि उसका नाम भी प्रायगराज हो गया है.

First Published: Wednesday, January 09, 2019 02:40 PM

RELATED TAG: Kumbh 2019, Prayagraj Kumbh Mela 2019, 2019 Allahabad Ardh Kumbh Mela, Kumbh Mela Allahabad 2019, Allahabad Kumbh 2019, 2019 Kumbh Mela,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

News State ODI Contest
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो