कबड्डी वर्ल्ड कप 2016: आज से शुरू हो रहा है कबड्डी वर्ल्ड कप, जीत के इरादे से अपने पहले मैच में उतरेगा भारत

आज से शुरू होने जा रहा है कबड्डी का महा त्यौहार यानि कबड्डी वर्ल्ड कप 2016। अहमदाबाद में शुरू होने जा रहे विश्वकप में भारत डिफेडिंग चैपिंयन है।

  |   Updated On : October 07, 2016 02:18 PM

नई दिल्ली:  

शुक्रवार से शुरू होने जा रहा है कबड्डी का महा त्यौहार यानि कबड्डी वर्ल्ड कप 2016। अहमदाबाद में शुरू होने जा रहे विश्वकप में भारत डिफेन्डिंग चैपिंयन है। आज से शुरू हो रहे ओपनिंग मैच में भारत का मुकाबला कबड्डी की मजबूत टीम साउथ कोरिया से होगा।

कबड्डी वर्ल्ड कप के मैच अहमदाबाद के ट्रांसस्टेडिया में खेले जायेंगे। जिसमें उद्घाटन समारोह के बाद भारत और साउथ कोरिया के बीच पहला मैच रात 8 बजे से खेला जायेगा। वहीं ग्रुप बी का पहला मैच इस पूल की सबसे मजबूत दावेदार ईरान और यूएसए के बीच रात 9 बजे से होगा।

कबड्डी वर्ल्ड कप 2016 में भारत को पूल मैच में कुल 5 गेम खेलने है। भारत के साथ पूल ए में बांग्लादेश, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण कोरिया, अर्जेंटीना हैं।

यहां के हम सिकंदर

डिफेन्डिंग चैपिंयन भारत अब तक 7 वर्ल्ड कप खेल चुका है। जिसमें से सातों कप भारत ने अपने नाम किये हैं। भारत इस मैच में एक बार फिर से अपने घरेलू कबड्डी फैन के सामने खेलने उतरेगा। तो लाज़मी है कि इस मैच में साउथ कोरिया पर पूरा दबाव होने वाला है। साउथ कोरिया की चुनौती होगी कि वह भारत के घरेलू दर्शकों के सामने मेजबान टीम को हरा सके।

कप्तान का कमान अनूप कुमार के पास

भारतीय टीम की कप्तानी अनूप कुमार के मजबूत कंधों पर है। हरियाणा के अनूप की गिनती कबड्डी के इतिहास के सबसे शानदार रेडर्स में होती है। इसके साथ-साथ ही वो भारत के लिए 2010 और 2014 के एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने में कामयाब रहे हैं।

साउथ कोरिया को कमजोर समझना गलती 

कोरियन प्लेयर अपनी गति और फुर्ति के लिए जाने जाते हैं। कोरियन टीम के कई प्लेयर प्रो कबड्डी लीग में भारतीय खिलाड़ियों के साथ खेल चुके हैं। जो भारतीय खिलाड़ियों की मजबूती और कमजोरी को जानते हैं।

First Published: Friday, October 07, 2016 01:45 PM

RELATED TAG: Kabaddi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो