Kabaddi World Cup 2016 : जानें कौन साबित हो सकता है भारत के लिए तुरुप का इक्का

आज होने वाला कबड्डी वर्ल्ड कप का फाइनल। जोश से भरी डिफेडिंग चैंपियन भारतीय टीम

  |   Updated On : October 22, 2016 03:46 PM
अजय ठाकुर

अजय ठाकुर

अहमदाबाद:  

आज होने वाला कबड्डी वर्ल्ड कप का फाइनल। जोश से भरी डिफेडिंग चैंपियन भारतीय टीम अपने होम ग्राउड पर एक बार फिर से अपने ताज को अपने नाम करना उतरेगी। आज के इस मैच में सबसे ज्यादा जिस खिलाड़ी पर नजर रहने वाली है वह है भारत के अजय ठाकुर। अब देखना यह है कि क्या वह भारत को फिर से ताज पहना पायेंगे। जानते हैं आज के मैच पर किन खिलाड़ियों पर रहेगी नज़र-

Kabaddi World Cup 2016: ये वर्ल्ड कप हमारा है..आज फाइनल मुकाबले में चैपिंयन बनने उतरेगा भारत

अजय ठाकुर- 52 रेड्स

अजय को उनके प्रो कबड्डी के प्रदर्शन के चलते कम आंका जा रहा था लेकिन इस खिलाड़ी ने अपने खेल से सबको गलत साबित करते हुए चौका दिया। विश्वकप में भारत की ओर से सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अजय ठाकुर अब भारत के टॉप रेडर हैं व टूर्नामेंट के तीसरे टॉप रेडर हैं। अजय ने 52 प्वाइंट के साथ तीसरे नंबर पर हैं। भारत के अजय कबड्डी विश्व कप-2016 के टॉप रेडर बन सकते हैं।

भारत को फिर से विश्वविजेता बनने की उम्मीदें सबसे ज्यादा अजय पर टिकी हैं । हर पॉइंट हासिल करने के बाद इनकी फ्रॉग जंप दर्शकों को देखने को मिलती है और अब उनके चाहने वाले उनकी ये जप फाइनल जीत के बाद देखना चाहते हैं।

प्रदीप नारवाल-47 रेड्स

ईरान के साथ फाइनल में अजय जहां टॉप रेडर बनना चाहेंगे वहीं नरवाल पहले तो रेड अंकों का अपना अर्धशतक पूरा करना चाहेंगे और फिर अजय से आगे निकलना चाहेंगे । अजय तो टॉप पर पहुंचने के लिए जरूरी छह रेड अंक हासिल कर सकते हैं, लेकिन ईरान जैसे तगड़े प्रतिद्वंद्वी को देखते हुए नरवाल के लिए टॉप पर पहुंचने के लिए जरूरी 10 अंक जुटा पाने में दिक्कत आ सकती है।

अजय की इस समय 49 अंक के साथ भारत के दूसरे व ओवऑल में 5 वें नंबर पर हैं।

राहुल चौधरी- 25 रेड्स

भारतीय कबड्डी का पोस्टर बॉय और तेलुगु टाइटन्स का 23 वर्षीय ये सितारा, यदि अपने पर आ जाये तो अकेले दम पर कोई भी मैच जिताने की क्षमता रखता है। भात का यह खिलाड़ी रेड्स के मामले पर तीसरे नंबर पर है। 25 अंको के साथ वर्ल्ड कप रिकॉर्ड को सुधारते हुए टॉप 5 में आना चाहेंगे।

राहुल चौधरी एक ऐसे खिलाडी है जिनसे ये आशा की जा सकती है कि वो जबतक मैदान में रहेंगे, भारत का स्कोरबोर्ड अंक प्रति अंक बढ़ता ही जाएगा।

First Published: Saturday, October 22, 2016 03:36 PM

RELATED TAG: 2016 Kabaddi World Cup, Top 3 Indian Players, Kabaddi World Cup Final,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो