गहलोत सरकार ने पलटा राजे का फरमान, कहा- वेलेंटाइन डे को नहीं मनाया जाएगा मातृ-पितृ पूजन दिवस
Thursday, 14 February 2019 08:35 AM

नई दिल्ली:  

आज यानी कि 14 फरवरी को पूरे देश में प्रेम का त्यौहार वेलेंटाइन मनाया जा रहा है. इस दिन प्यार करने प्रेमी जोड़ें एक दूसके को गुलाब और तोहफे देकर अपने पार्टनर के सामने अपने दिल की बात रखते है. लेकिन वहीं दूसरी तरफ कई जगह वेलेंटाइन के दिन माता-पिता पूजन दिवस मनाने का भी फरमान जारी किया जाता है. एक ऐसा ही फैसला राजस्थान की पूर्व बीजेपी सरकार ने भी दिया था, जिसे अब कांग्रेस सरकार ने पलट दिया है.

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की सरकार ने वेलेंटाइन के दिन स्कूलों में माता-पिता पूजन दिवस के तौर पर मनाने का आदेश दिया था. जिसे अब प्रदेश के शिक्षा विभाग ने रोक दिया है.

राजस्थान सरकार के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि बीजेपी की तत्कालीन सरकार ख़ुद को संस्कृति का पोषक मानकर केवल भारती भवन और नागपुर से आने वाली पर्ची के आधार पर फ़ैसले लागू करती थी. 

संघ पर निशाना साधते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि माता-पिता और गुरु को हमारी संस्कृति में सर्वोच्च दर्जा हासिल हैं तो उनकी पूजा सिर्फ़ एक दिन क्यों.

दूसरी तरफ़ बीजेपी ने इसे कांग्रेस का विदेशी संस्कृति को बढ़ावा देने वाला फ़ैसला बता रही हैं. बीजेपी का कहना हैं कि कांग्रेस के मंत्री और सरकार की दिलचस्पी वेलेंटाइन डे में ज़्यादा हैं.

कांग्रेस सरकार ने सत्ता में आते ही बीजेपी सरकार का फ़ैसलों को बदलना शुरू कर दिया है. यह आदेश बीजेपी सरकार का ऐसा आदेश था जिसको लेकर भगवाकरण के आरोप लगे थे. साफ है आगे भी सियासत तो गरमायेगी.

2019 News Nation Network Private Limited