नरेंद्र दाभोलकर मर्डर केस में सीबीआई ने दो शूटरों के खिलाफ पूरक चार्जशीट फाइल की
Wednesday, 13 February 2019 09:01 PM

पुणे:  

महाराष्ट्र के प्रसिद्ध तर्कशास्त्री नरेंद्र दाभोलकर की हत्या के मामले में सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो) ने दो कथित हत्यारों सचिन अंडुरे और शरद कलस्कर के खिलाफ पुणे की एक अदालत में पूरक आरोप-पत्र दायर किया है. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि विशेष सीबीआई अदालत में बुधवार को दायर आरोप पत्र में जांच एजेंसी ने आपराधिक साजिश, हत्या, शस्त्र अधिनियम और गैरकानूनी गितिविधि निरोधक अधिनियम (UAPA) के लिये भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत अंडुरे और कलस्कर पर आरोप लगाए.

जांच एजेंसी ने कहा कि हत्या में इस्तेमाल मोटरसाइकिल और हथियार की तलाश को लेकर जांच अब भी जारी है. सीबीआई ने इस संबंध में दो जून 2014 को मामला दर्ज किया था.

बता दें कि 20 अगस्त 2013 को 68 वर्षीय सामाजिक चिंतक और तर्कवादी नरेंद्र दाभोलकर की हत्या अज्ञात बाइक सवार बदमाशों ने की थी जब वे पुणे में ओंकारेश्वर पुल पर मॉर्निंग वॉक से घर लौट रहे थे.

और पढ़ें : भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में पांचों आरोपियों को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं

महाराष्ट्र अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के संस्थापक नरेन्द्र दाभोलकर के परिवार वालों को उनकी हत्या के साढ़े 5 साल बाद भी न्याय का इंतजार है.

इस मामले की जांच बॉम्बे हाई कोर्ट की निगरानी में सीबीआई कर रही है. हालांकि कोर्ट की कई चेतावनियों और समयसीमा के बावजूद इस मामले में अब तक कोई बड़ा कदम नहीं लिया गया है.

2018 News Nation Network Private Limited