अंतरराष्ट्रीय खेलों में जीतने वाले खिलाड़ियों को 5 करोड़ रुपये देगी सरकार, हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों को मिलेगा 1 करोड़
Wednesday, 13 February 2019 12:55 PM

उज्जैन:  

मध्य प्रदेश के खेल व युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगता में भाग लेने वाले राज्य के खिलाड़ियों को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है. खेल एवं युवा कल्याण मंत्री पटवारी ने मंगलवार को यहां आयोजित विशिष्ट खेल अभिनन्दन कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश का जो खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में हिस्सा लेगा, उसे राज्य सरकार की ओर से एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश: देसी छोरे के प्यार में लट्टू हुई विदेशी लड़की, 7 फेरे लेने के लिए परिवार सहित पार किया हिंद महासागर

उन्होंने आगे कहा कि इसी तरह अंतर्राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक पाने वाले को पांच करोड़ रुपये, रजत पदक लाने वाले को तीन करोड़ तथा कांस्य पदक लाने वाले को दो करोड़ रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- कुंभ मेला पहुंचे बिहार के राज्यपाल के टेंट में लगी भीषण आग, बाल-बाल बचे लालजी टंडन

खेल मंत्री ने आगे कहा कि जो भी खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर की तीन प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेगा उसे शासकीय नौकरी दी जाएगी. इसके अलावा जो खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर खेलेगा, उसको पांच लाख रुपये का पुरस्कार भी दिया जाएगा. खेल मंत्री ने इस अवसर पर विभिन्न खेलों से जुड़े बच्चों को खेल किट भेंट की.

Post Comment (+)
2019 News Nation Network Private Limited