मध्य प्रदेश: पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज ने की मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात, शंकराचार्य के प्रतिमा निर्माण को लेकर की चर्चा
Thursday, 14 February 2019 10:13 AM

भोपाल:  

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पहली बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात की. यह मुलाकात बुधवार को 650 करोड़ की लागत से बने एनेक्सी भवन में हुई. चौहान ने बताया कि उनकी मुख्यमंत्री से प्रदेश के कई गंभीर मुद्दों को लेकर बात हुई. कमलनाथ ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था नियंत्रण में है और जहां भी आपराधिक घटनाएं हुई हैं उनमें लिप्त लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. पूर्व मुख्यमंत्री ने किसानों की कर्जमाफी को लेकर भी राज्य में किसानों को बहुत ही ज्यादा आशंकाएं हैं जिनका जल्द से जल्द निवारण किया जाना चाहिए और किसानों को मुआवजा तत्काल मिलना चाहिए.

यह भी पढ़ें: भाजपा नेताओं की हत्याओं पर बोले शिवराज सिंह चौहान, आंदोलन की दी चेतावनी

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि ये मेरी ड्यूटी है कि राज्य के विकास और उसके उत्थान के लिए वो प्रयासरत रहें. चौहान ने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री से आदि गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा के निर्माण को लेकर भी चर्चा की. उन्होंने आगे बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री से ओंकारेश्वर में अद्वैत विद वेद संस्थान का काम जारी रखने की मांग की गई है जिसके लिए बजट का प्रावधान पूर्व सरकार के कार्यकाल में ही हो चुका है.

यह भी पढ़ें: कमलनाथ के मंत्री का विवादित बयान, कहा- RSS देता है बम और ग्रेनेड बनाने की ट्रेनिंग

पूर्व मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि जिस ढंग से पिछले कुछ दिनों में तबादले हुए हैं वो असाधारण हैं. चौहान ने आगे बताया कि मध्य प्रदेश हमेंशा से शांति का टापू रहा है लेकिन इस समय राज्य में हालात काफी खराब चल रहे हैं. हर तरफ गुंडाराज है. चौहान ने मुख्यमंत्री से बुधनी विधानसभा क्षेत्र के विकास के बारे में भी बात की. उन्होंने विरोध जताया कि उनकी सरकार में बुधनी में जितनी भी विकास योजनाएं चलाई थीं उनमें से ज्यादातर योजनाएं बंद कर दी गई हैं.

Post Comment (+)
2019 News Nation Network Private Limited