Kumbh Mela 2019: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने योगी संग लगाई संगम में आस्था की डुबकी
Wednesday, 13 February 2019 03:11 PM

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में चल रहे भव्य कुंभ में आज भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी पहुंचे. इस बीच उनके साथ उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मोर्य और भाजपा के अन्य भाजपा नेताओं ने भी गंगा में डुबकी लगाई.

यह भी पढ़ें- Kumbh Mela 2019: कुंभ नहाने जा रहे हैं तो जानें क्या है त्रिवेणी का महत्व, इसमें नहाना क्यों माना गया है खास

बीजेपी ने मंगलवार को एक बयान में बताया था कि शाह पहले गंगा और यमुना नादियों के संगम जाएंगे और प्रार्थना करेंगे. बयान के मुताबिक, वह अपनी एक दिन की यात्रा के दौरान विभिन्न पवित्र स्थानों पर जाएंगे और संतों से मिलेंगे. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की यात्रा ऐसे वक्त में हो रही है जब विभिन्न हिन्दुत्व समूह सरकार से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाने की मांग कर रहे हैं. बीजेपी अध्यक्ष ने कई बार कहा है कि पार्टी मंदिर निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है. राम मंदिर-बाबरी मस्जिद की जमीन की मिल्कियत का मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है.

बतादें इससे पहले कुम्भ मेले के तीसरे और अंतिम शाही स्नान के दौरान बसंत पंचमी पर रविवार को रात्रि 12 बजे से दोपहर तीन बजे तक करीब एक करोड़ लोगों ने गंगा और संगम में डुबकी लगाई थी. इस दौरान साधु-संतों और श्रद्धालुओं पर हेलीकाप्टर से पुष्प वर्षा की गई थी.

2019 News Nation Network Private Limited